स्मार्ट टीवी पर पॉर्न साइट देखना पति-पत्‍नी को पड़ा महंगा, हैकर ने निजी पल वायरल किए

9
loading...

नई दिल्ली: सूरत के पॉश इलाके में रहने वाले एक युवक को पॉर्न साईट देखने की आदत थी. उस युवक के होश तब उड़ गए जब उसने देखा कि साइट पर एक वीडियो में उसका पत्नी के साथ संबंधों को वायरल कर दिया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. युवक ने इस बारे में अपनी पत्नी को बताया और फिर पुलिस को मामले की सूचना दी गई. Cybercrime Expert की जब इस मामले में मदद ली गई तब पता चला कि यह सब उसके घर में लगे स्मार्ट टीवी की मदद से संभव हो पाया है. हैकर्स ने उसे हैक कर लिया था और पति-पत्नी के संबंधों को रिकॉर्ड कर लिया. पढ़ने में यह कहानी आपको फिल्मी लगती होगी, लेकिन यह सच्चाई है.

इसे भी पढ़िए :  बिना किसी रसायन के पांच साल तक सुरक्षित रहता है अप्पेमिडी आम

पीड़ित युवक एक एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर का काम करता है. साइबर एक्सपर्ट ने बताया कि घर में कहीं भी हिडन कैमरा नहीं लगा था. तब उन्होंने देखा कि स्मार्ट टीवी में कैमरा लगा हुआ है. जांच के बाद पता चला कि टीवी को हैक कर लिया गया था और उसी कैमरे की मदद से सबकुछ रिकॉर्ड किया जा रहा था.

इसे भी पढ़िए :  मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा - ना मेरा ना आपका, हमारा है अमेरिका

स्मार्ट टीवी में हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होती हैं. इसमें वेबकैम और माइक्रोफोन भी लगा होता है. यह इंटरनेट के साथ कनेक्ट हो जाता है. जरूरत के पड़ने पर इसे इंटरनेट से कनेक्ट कर देते हैं, जिसके बाद इसका इस्तेमाल कंप्यूटर की तरह भी हो जाता है. जब यह इंटरनेट से कनेक्टेड होता है तब इसे हैक करना कंप्यूटर और लैपटॉप को हैक करने जैसा है. समाज की शर्म से युवक ने पुलिस में मामला नहीं दर्ज करवाया है. साइबर एक्सपर्ट ने इस वीडियो को इंटरनेट से हटा दिया है. src – zeenews 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + three =