कर्टिस ने हटाया पर्दा : बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से, यह है इसकी खासियत

124
loading...

नई दिल्ली। कर्टिस मोटरसाइकल ने एक बिल्कुल नई और बेहद आकर्षक इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है. ये ग्रोथ करते कंपनी के Electric Bike Line-Up का ना सिर्फ Latest Model है, बल्की Prototype से अलग ये बाइक अब कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का रूप ले चुकी है. कंपनी ने New Electric Motorcycle को हेडीस नाम दिया है और ये बाइक हाई-परफॉर्मेंस स्पेस में आती है जो कर्टिस ज़िअस के समान है. कर्टिस हेडीस में दमदार 162 kW की मोटर लगी है जो 214 bhp के बराबर पावर बाइक को देती है. Minimlastic frame वाली ये Electric bike 200 Nm Generate Peak Torque करती है और पलक झपकते ही Bike high-speed पर पहुंच जाती है.

इसे भी पढ़िए :  बिजली चोरी रोकने हेतु अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी की जाए कार्रवाई

कर्टिस हेडीस में बुलट के आकार की 399 CDC बैटरी लगाई गई है और सामान्य बाइक में लगने वाले इंजन की जगह पर लगी है. हेडीस को कंपनी ने काफी दिलचस्प Design दी है जिसका अगला और पिछला हिस्सा बहुत आकर्षक दिखता है और Bike के सस्पेंशन भी Unique हैं. Bike की Single Seat भी अलग है जिसके निचले हिस्से में टेललाइट्स लगे हैं. चूंकि Bike में इंजन नहीं है इसीलिए इसकी Gearing और Breaking के लिए कंपनी ने कोई Foot Pedal नहीं दिया है, पिछला ब्रेक उल्टे हाथ की ओर लगे clutch की जगह दिया गया है.

इसे भी पढ़िए :  नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध क्यों, विपक्ष बताए कैसे पास हो गया बिल

कर्टिस New Electric Motorcycle Heads के Production Model को 2020 में कहीं पेश कर सकती है और इसकी कीमत 75,000 Dollar होना अनुमानित है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 51 Lakh 61 Thousand Rupees होती है. फिलहाल कर्टिस इस Bike के उत्पादन में खर्च होने वाली रकम इकट्ठा करने में लगी है और कंपनी जल्द ही इस रकम को एकत्र कर लेगी. इससे यह तय हो गया है कि कर्टिस ज़िअस की तरह हेडीस भी Production model के रूप में बाज़ार में उपलब्ध होगी. मुद्दे की बात ये है कि हेडीस की कीमत काफी ज़्यादा है और इस Price Tag के साथ चुनिंदा ग्राहक ही इस Electric Bike को खरीद सकेंगे.

इसे भी पढ़िए :  आयुष्मान भारत योजना में घपला करने वाले अफसरों की सेवाएं हो समाप्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =