जानिए नई बजाज पल्सर 150 की बड़ी बातें, Company ने किए ये बदलाव

18
loading...

नई दिल्ली : अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता Company Bajaj Auto अपनी पसंदीदा Pulsar 150 को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है. नई पल्सर 150 को पहली बार रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. online भी इसकी कुछ तस्वीरें लीक होने का दावा किया जा रहा है. नई पल्सर में कंपनी ने Cosmetic & Mechanical बदलाव के साथ ही और भी कुछ चेंज किए हैं.

नई 2020 बजाज पल्सर 150 के फ्यूल इंजेक्शन के साथ आने की उम्मीद है. road test के दौरान भी नई पल्सर 150 को रेड कलर में देखा गया है.Online leaks हुई तस्वीर में बाइक के हेडलैम्प काउल पर नए डेकल्स हैं. बाइक के दूसरे हिस्सों पर भी स्टाइलिश डेकल्स दिए जाने की उम्मीद की जा रही है. बाइक के फ्यूल टैंक, साइड पैनल और टेल सेक्शन के भी अलग लुक में आने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़िए :  मुंबई के बांद्रा में स्थित MTNL इमारत में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद

अपडेटेड नई पल्सर 150 के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक होगा. फ्रंट ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है. नई बाइक में खास बात यह है कि इसमें पीछे की तरफ स्पीड सेंसिंग रिंग है. ऐसे में यह भी उम्मीद है कि बजाज ड्रम ब्रेक के साथ नया ABS फीचर पेश कर सकता है. इससे लागत कम होगी और बाइक की कीमत नियंत्रित रखी जा सकेगी.

इसे भी पढ़िए :  अयोध्‍या विवाद LIVE: मध्‍यस्‍थता पैनल ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट, 2 अगस्‍त को अगली सुनवाई

नई पल्सर 150 में मौजूदा बाइक से फुटपेग, ब्लैक बेली पैन कवर और पीछे की ओर ब्लैक ग्रैब रेल बार दिया गया है. बाइक का हेडलैम्प सेटअप, फ्यूल टैंक और पीछे का सेक्शन हालिया मॉडल से थोड़ा अलग आने की उम्मीद है. नई लॉन्च होने वाली पल्सर 150 के इंजन में कई बदलाव होने की उम्मीद है. इसका इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के आधार पर होगा. रिपोर्ट्स में इसमें Fuel Injection System होने की उम्मीद जताई गई है. आपको बता दें कि दुपहिया व चार पहिया वाहनों के लिए बीएस6 (BS-VI) एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू होंगे.

इसे भी पढ़िए :  साल्वे ने 1 रुपये की फीस ने जाधव को बचाया, पाक 20 करोड़ खर्च भी हारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 14 =