Apple वॉच ने डूबते शख्स की बचाई जान, जानें कैसे हुआ यह कमाल

19
loading...

नई दिल्लीः Apple स्मार्ट वॉच अक्सर ही अपनी खूबियों को लेकर चर्चा में बनी रहती है. हाल ही में इस घड़ी ने एक युवक को डूबने से भी बचाया है, जिसकी वजह से एक बार फिर Apple स्मार्ट वॉर्च चर्चा में बनी हुई है. घटना अमेरिका के शिकागो की है, जहां एक युवक Apple Smart Watch की वजह से डूबने से बच गया. फिलिप एशो नाम के युवक ने अपनी जान बचाने का श्रेय अपनी Apple Smart Watch को देते हुए बताया कि कैसे जब वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा तो इस बीच उसकी घड़ी उसके काम आई और उसे डूबने से बचा लिया.

इसे भी पढ़िए :  लोकतंत्र के मामले में 10वें स्थान से खिसककर 51वें पायदान पर देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था का पहुंचना

दरअसल, Philip Escho Skyline की Photo Click करने के लिए जेट से राइडिंग कर रहा था और इसी बीच तेज लहरों के कारण उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर गया. वहीं एशो का मोबाइल भी गहरे पानी में चला गया, जिससे एशो मदद के लिए किसी को फोन भी नहीं कर सकता था. एशो ने लोगों को हेल्प के लिए आवाज भी दी, लेकिन बड़ी लहरों के चलते कोई उसे नहीं देख पाया. इस पर एशो की वॉच ने उसका साथ दिया और SOS emergency की मदद से Helpline Number 911 पर call कर दिया, जिसके बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और एशो को डूबने से बचा लिया.

इसे भी पढ़िए :  संघ प्रमुख की पर्यावरण संरक्षण में दिलचस्पी के होंगे अच्छे परिणाम

बता दें इस watch को वैसे तो जान बचाने के हिसाब से डिजाइन नहीं किया गया था, बल्कि टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए इसमें कुछ Features ad किए गए थे, लेकिन अब तक यह वॉच कई लोगों की जान बचा चुकी है. घटना के बाद एशो ने अपनी जान बचाने का पूरा श्रेय अपनी स्मार्ट वॉच को दिया है. बता दें इससे पहले भी एक डॉक्टर ने Apple Smart Watch की मदद से रेस्टोरेंट में एक मरीज की जान बचाई थी. दरअसल, डॉक्टर की घटनी ने पेशेंट केAtrial fibrillation को डिटेक्ट कर लिया था, जिसकी वजह से डॉक्टर उसकी जान बचा पाया.

इसे भी पढ़िए :  जस्टिस बोबडे के कथन से; टैक्सों के बोझ से दबते जा रहे आम आदमी को मिल सकती है राहत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =