MG ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई हैक्टर SUV, शुरुआती कीमत ₹ 12.18 लाख

14
loading...

नई दिल्ली। MG Motor ने भारत में MG हैक्टर लॉन्च कर दी है जो एक प्रिमियम SUV है और इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.18 लाख रुपए रखी गई है. MG हैक्टर के Top Variant की कीमत 16.88 लाख रुपए है और ये कीमतें एंट्रोडक्टरी प्राइस हैं. MG मोटर्स की Hectare premium compact SUV भारत की पहली Connected Car है जिसे iSmart Next-Generation System से लैस किया गया है. SUV में Artificial Intelligence आधारित बेहतरीन Software, Hardware, connectivity, Service और applications दिए गए हैं, इसके साथ ही हैक्टर हाईटेक फीचर्स से लैस है जिसमें Smart Applications, Built in apps, real time navigation, रिमोट लोकेशन, जिओ-फेंसिंग, इमरजेंसी रिस्पॉन्स और ऐसे ही कई और फीचर्स शामिल हैं.

इसे भी पढ़िए :  जय भानुशाली और माही विज ने अपनी बेटी के नाम का किया खुलासा, बोलें '20 हजार नामों में पसंद आया यह नाम'

SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है. जहां हमने आपको MG की हैक्टर कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादातर जानकारी उपलब्ध कराई, वहीं अब हम कार के इंजन की पुख़्ता जानकारी आपको दे रहे हैं. MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी. हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

इसे भी पढ़िए :  'मन बैरागी' का फर्स्ट लुक शेयर कर अक्षय कुमार और प्रभाष ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. गुजरात के हलोल प्लांट में MG हैक्टर का उत्पादन किया जा रहा है. हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो Pre-loaded Entertainment Content के साथ आता है. MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है. कार के साथ पहला Machine to Machine Embedded Sim के साथ SUV Internet Protocol Version 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है. इस Connectivity System से SUV में पहले से TomTom IQ Maps, गाना प्रिमियम, एक्यूवेदर जैसे कई Apps Free मिलेंगे.

इसे भी पढ़िए :  प्राइवेट पार्टी में आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर को यूं लगाया गले, Viral हो रही है Photos

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 4 =