International Yoga Day कार्यक्रम में शामिल हुई JDU, नीतीश कुमार की दूरी बरकरार

22
loading...

पटना : International Yoga Day पर सार्वजनिक योगाभ्यास से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार अपनी दूरी बरकरार रखी. लेकिन इस बार नीतीश कुमार ने Janata Dal United (JDU) कोटे के चार मंत्रियों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कोटे के मंत्रियों के साथ योगाभ्यास में शामिल होने के लिए जरूर भेजा. इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा.

स्वास्थ्य और कला संस्कृति युवा विभाग की ओर से पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. इस मौके पर बड़ी तादाद में पटनावासियों के अलावा बिहार सरकार के मंत्री शामिल हुए. Deputy CM Sushil Modi, Minister Mangal Pandey, Minister Prem Kumar, Krishna Kumar Rishi, Pramod Kumar, Shravan Kumar, Maheshwar Hazari, Ramsevak Singh and Lakshmeshwar Rai भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़िए :  यूपी में बढ़ रहे साइबर अपराध पर लगाम लगाने हेतु खुले 16 नए साइबर थाने

यह पहला मौका था जब अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जेडीयू कोटे के भी मंत्री शामिल हुए, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने हर बार की तरह इस बार भी योग कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. सीएम भले ही Yoga day में शामिल नही हुए हों, लेकिन अपने 4 मंत्रियों को योग दिवस में शामिल होने जरूर भेज दिया.

इसे भी पढ़िए :  'गुंजन सक्सेना' फिल्म में गलत छवि दिखाने को लेकर वायुसेना ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड को लिखा पत्र

मंत्री श्रवण कुमार से जब नीतीश कुमार के योग कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की वजह पूछी गयी तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि योग के समर्थन के लिए सार्वजनिक रूप से Yoga की जरूरी नहीं. वहीं, मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि CM Yoga Day पर क्यों नहीं आए उन्हें नहीं मालूम. उन लोगों को योग दिवस में शामिल होने के लिए कहा गया था, इसलिए शामिल होने आए हैं.

इसे भी पढ़िए :  मस्जिद के शिलान्यास पर नहीं अयोध्या में जन सुविधाओं का शिलान्यास करने आएंगे सीएम: ट्रस्ट

वहीं, मंत्री प्रमोद कुमार, नीतीश कुमार से जुड़े सवाल पर असहज हो गए. प्रमोद कुमार ने कहा कि भले ही नीतीश यहां नहीं आए हों, लेकिन वह CM House में योग कर रहे होंगे. सीएम योग को लेकर दूसरों से ज्यादा संवेदनशील हैं. लह नियमित योग करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 5 =