ट्रेन में डॉक्टर नहीं मिला तो TTE ने कराई डिलीवरी, Railway ने शेयर की फोटो

3
loading...

नई दिल्ली :रेलवे की दिल्ली डिवीजन में बतौर TTE तैनात एचएस राणा ने यात्रियों की मदद से आज एक महिला की डिलीवरी कराई. HS Rana ने महिला की ऐसे समय में Delivery कराई, कोई डॉक्टर नहीं मिला. राणा के ऐसा करने से भारतीय रेलवे का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है.

TTE की कोशिश से रेलवे काफी खुश
दरअसल, TTE एचएस राणा ने रात के समय ट्रेन में अन्य यात्रियों की मदद से एक महिला का प्रसव कराया. महिला को रात के समय Train में अचानक प्रसव पीड़ा होने के बाद पहले तो राणा ने ट्रेन में किसी डॉक्टर को खोजा. लेकिन जब उन्हें कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उन्होंने महिला का प्रसव खुद कराने के बारे में निर्णय लिया. TTE की कोशिश से इंडियन रेलवे काफी खुश है. रेलवे मिनिस्ट्री ने राणा के इस मानवीय और नेक काम की सराहना करते हुए Tweet किया है.

इसे भी पढ़िए :  आमिर खान संग इश्क लड़ाएंगी करीना कपूर, इस बड़ी फिल्म के लिए किया गया अप्रोच !

पहले भी हो चुकी हैं ट्रेन में Delivery
आपको बता दें ट्रेन में Delivery का यह पहला मामला नहीं है. पिछले दिनों जलपाईगुड़ी में अगरतला-हबीबगंज एक्सप्रेस में भी एक महिला की Delivery हुई थी. इस Train में परेशान हो रही गर्भवती महिला की तरफ लोगों का ध्यान गया तो तीन लोगों ने डॉक्टर को ढूंढा. लेकिन काफी देर के बाद जब ट्रेन में कोई डॉक्टर नहीं मिला तो तीनों ने मिलकर महिला की Delivery कराई थी. हालांकि रेलवे की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि यह किस ट्रेन का मामला था और बच्चे व उसकी मां की तबियत कैसी है.

इसे भी पढ़िए :  पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही राजनीतिक हिंसा, बम हमले में 3 TMC कार्यकर्ताओं की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =