दिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, आज से महंगा हुआ ऑटो किराया

12
loading...

नई दिल्लीः Delhi में Auto में यात्रा करने वाले मुसाफिरों को मंगलवार से ज्यादा Rent देना होगा, क्योंकि परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भाड़े में 18.75 फीसदी की बढ़ोतरी को लागू करने के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी. ऑटो के किराये में बढ़ोतरी विधानसभा चुनाव से चंद महीने पहले की गई है. इसका असर शहर में चलने वाले 90,000 से ज्यादा ऑटो रिक्शा वालों पर पड़ेगा जिन्होंने ‘आप’ के उत्थान में अहम भूमिका निभाई है. राज्य परिवहन प्राधिकरण (STA) ने अपनी अधिसूचना में कहा कि यह आम जनता और Auto Rickshaw Operators की जानकारी के लिए है कि राष्ट्रीय राजधानी में तत्काल प्रभाव से ऑटो रिक्शा के भाड़े में संशोधन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  बिहार: मवेशी चरा रहे बच्चों पर पलटा ट्रक, छह की दबकर दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

सोमवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक, यात्रियों को अब पहले डेढ़ KM के लिए 25 रुपये देने होंगे जो अबतक शुरू के दो किलोमीटर के लिए थे. इसके अलावा, प्रति किलोमीटर दर भी 8 रुपये से बढ़ाकर साढ़े नौ रुपये कर दी गई है. यह किराये में करीब 18.75 प्रतिशत की बढ़ोतरी है.

इसे भी पढ़िए :  NH-74 के चौड़ीकरण से संबंधित करप्‍शन केस में 21.96 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच

एक सरकारी बयान में बताया गया है कि नयी दर से किराया वसूलने के लिए ऑटो के मीटरों को ‘Re-Calibrated’ किया जाएगा जिसमें करीब डेढ़ महीना लगेगा और तब तक ऑटो वाले भाड़े की नयी दरों के हिसाब से किराया वसूलेंगे. सरकार ने प्रतीक्षा शुल्क 0.75 रुपये प्रति Minute तय किया है. भले ही Auto यातायात सिग्नल पर फंसा हो, यह शुल्क देना होगा. सामान शुल्क साढ़े सात रुपये होगा.

इसे भी पढ़िए :  NCP नेता नवाब मलिक का बड़ा बयान, 'महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + nineteen =