सेना ने 12 घंटों में लिया पुलवामा IED हमले का बदला, अनंतनाग में 2 आतंकी ढेर

5
loading...

श्रीनगरः दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा के मरहामा संगम गांव में सोमवार रात को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में अभी तक 2 आतंकवादी ढेर हो गए हैं. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है. एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि इलाके में ऑपरेशन जारी है, जबकि 2 आतंकवादी मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है, जबकि सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों का जैश मोहम्मद संगठन से संबंधित माना जाता है.

सूत्रों के मुताबिक़ शुरुआती जांच से यह पता लग रहा है कि आज मारे गए आतंकी सोमवार को अरिहाल पुलवामा में जो सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ था उसमें शामिल थे. इस तरह केवल 12 घंटों के भीतर ही सेना पर हुए हमले का बदला लिया गया. आपको बता दें बीती शाम क़रीब 6 बजे पुलवामा के अरिहाल गांव में सेना की गाड़ी पर आइईडी से हमला किया गया था जिस में 6 जवान और स्थानीय नागरिक घायल हुए थे, जिन्हे श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल लाया गया था जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  NH-74 के चौड़ीकरण से संबंधित करप्‍शन केस में 21.96 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच

दरअसल बीती रात करीब 1.30 मिनट पर इलाके में 3 राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी सहित सेना की संयुक्त टीम में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट मिलने के बाद घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. जैसे ही संदिग्ध जगह की ओर तलाशी अभियान तेज किया गया तो आतंकवादियों ने उन सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की तो सुरक्षाबलों को भी जवाबी कार्रवाई के दौरान गोलियां चलानी पड़ीं. लेकिन इस गोलीबारी में सेना के तीन जवान घायल हुए जिनको तुरंत सेना के बेस अस्पताल शिफ़्ट किया गया. वहां सेना के एक जवान ने दम तोड़ दिया, बाकि दो जवानों के हालत स्थिर बताई जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में शिवसेना सांसद भी पहुंचे

इस बीच एहतियात के तौर पर अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.खबर है कि मारे गए दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद के बताए जा रहे हैं हालांकि अभी अधिकारिक तोर पर इनकी पहचान नहीं बताई गई है और ना ही यह किस संगठन से सम्बंध रखते थे यह बताया गया है.

इसे भी पढ़िए :  सामने आया 'तानाजी' से काजोल का FIRST LOOK, मराठी गेटअप में छा गईं एक्ट्रेस

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले तेज़ किए है और सुरक्षाबलों को नुक़सान भी उठना पड़ा है. अब तक हुए हमलों में सेना के मेजर रैंक अफ़सर, एक जवान , CRPF के 5 जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अफ़सर शहीद हुए हैं जबकि 11 जवान घायल हुए हैं. बता दें कि 12 जून को शाम 5 बजे अनंतनाग केपी रोड पर फ़िदायीन हमले में 5 CRPF जवान और पुलिस अफ़सर शहीद हुए और 3 अन्य घायल हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − six =