Video: कान में खुजली से परेशान था युवक, डॉक्टर से कराई जांच, तो रेंगती मिली मकड़ी

11
loading...

नई दिल्लीः चीन में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति कान में खुजली की शिकायत से परेशान था, जिसके बाद जब वह अपनी परेशानी लेकर Doctor के पास गया. डॉक्टर ने जब उसके कान की जांच की तो उसके साथ-साथ डॉक्टर खुद भी हैरान रह गया. युवक के लिए यह वाकई बुरे सपने के सच होने जैसा था, क्योंकि जब Doctors ने उसके कान की जांच की तो उन्हें उसके कान में एक जीव दिखाई दिया, जो कि एक spider थी. यह मकड़ी युवक के कान के अंदर अपना जाला तैयार कर रही थी, जिसकी वजह से न सिर्फ उसे खुजली की शिकायत थी, बल्कि सुनने में भी परेशानी हो रही थी.

इसे भी पढ़िए :  नतीजों के ऐलान के बाद फूट-फूटकर रोया उम्मीदवार, बोला 'कुल 5 वोट मिले,Family में ही 9 लोग हैं'

चीन के इस युवक का नाम ली बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक ली को कुछ दिनों से कान में खुजली हो रही थी और ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे उसके कान के अंदर कुछ चल रहा है. इस पर ली अपनी परेशानी लेकर doctor के पास गया, जिसके बाद Doctor ने माइक्रोस्कोप की मदद से ली के कान के अंदर देखा, तो वह खुद भी हैरान रह गया. doctor ने बताया की ली के कान के अंदर एक जीवित मकड़ी है, जो कान के अंदर ही अपना जाला बुन रही है. यही वजह थी कि ली को कान में परेशानी हो रही थी.

जाले के चलते डॉक्टर्स को चिमटी की सहायता से मकड़ी को कान से बाहर निकालने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद डॉक्टर ने Saline solution की कुछ बूंदें डालीं और इसके बाद मकड़ी को बाहर निकाला. डॉक्टर ने इस पूरी घटना का एक Video भी बनाया, जिसे बाद में online share किया गया. डॉक्टर के मुताबिक इस Video को share करने के पीछे का उनका मकसद लोगों को जागरुक करना है. ली के कान से मकड़ी को बाहर निकालने वाले डॉक्टर का कहना है कि अगर उन्हें भी इस तरह की परेशानी हो रही है तो उन्हें डॉक्टर के पास जरूर जाना चाहिए और अपने कान की जांच कराना चाहिए.

इसे भी पढ़िए :  अब व्यक्ति को उसके काम से जाना जाता है ना कि बाप के नाम से: ओबरॉय

डॉक्टर के मुताबिक स्पाइडर ने ली के कान के अंदर जाला बुना हुआ था, इसे देखकर लग रहा था जैसे मकड़ी काफी दिनों से ली के कान के अंदर रह रही थी. हालांकि अब ली को मकड़ी से रहात मिल गई है, लेकिन यह उन लोगों के लिए एक सबक है जो परेशानी होने पर भी अपने कान का इलाज घर में ही करने लगते हैं, जबकि यह बेहद खतरनाक हो सकता है. सर्जन ने धीरे से ली के कान में Saline solution inject किया और मकड़ी को सफलतापूर्वक बाहर निकाल दिया.

इसे भी पढ़िए :  दा वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्डस लंदन द्वारा कपिल शर्मा को दिया 70 देशों में सबसे ज्यादा हंसाने वाले व्यक्ति का सम्मान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + seven =