IPL-12 Final: मुंबई ने तोड़ा चेन्नई का सपना, चौथी बार खिताब जीतकर बनाया रिकॉर्ड

8
loading...

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई (Mumbai Indians) की टीम चौथी बार Indian T20 League (IPL) की चैंपियन बन गई है. उसने रविवार (12 मई) को खेले गए फाइनल में चेन्नई (Chennai Super Kings) को एक रन से हरा दिया. इसके साथ ही वह IPL का खिताब (2013, 2015, 2017, 2019) चार बार जीतने वाली पहली टीम बन गई है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम तीन खिताब (2010, 2011, 2018) के साथ दूसरे नंबर पर है.

IPL-12 (IPL-12) का फाइनल रविवार को हैदराबाद में खेला गया. Mumbai Indians ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. VVS लक्ष्मण ने पिच रिपोर्ट में कहा था कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच है. लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई की टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई. वह 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी. लेकिन उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को सात विकेट पर 148 रन पर रोक दिया.

इसे भी पढ़िए :  इलना के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील डांग ने कहा लघु और भाषाई समाचार पत्र संचालकों की समस्याओं के समाधान हेतु?

आखिरी Over में पलटी बाजी
चेन्नई की टीम इस मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी. उसे आखिरी ओवर में सिर्फ नौ रन बनाने थे और क्रीज पर शेन वाटसन व रवींद्र जडेजा क्रीज पर थे. लसिथ मलिंगा ओवर फेंक रहे थे. पहली तीन गेंद पर चार रन बने. चौथी गेंद पर वाटसन दूसरा रन लेते हुए RunOut हो गए. वे 59 गेंदों पर 80 रन बनाकर Out हुए. उनके Out होते ही बाजी पलट गई.

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली में चुनाव से पहले ‘आप’ पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा बीजेपी में शामिल

आखिरी 2 गेंद पर बनाने थे 4 Run
अब चेन्नई को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर चार रन बनाने थे. अभी-अभी क्रीज पर आए शार्दुल ठाकुर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर दो रन लिए. इस तरह चेन्नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर दो रन बनाने थे. लसिथ मलिंगा ने यह गेंद यार्कर लेंथ की फेंकी, जो Middle Stump की दिशा में थी. शार्दुल इस गेंद को ठीक से नहीं पढ़ पाए. गेंद सीधे उनके पैड से टकराई और अंपायर ने उन्हें LBW करार दिया. इसके साथ ही मुंबई की टीम एक रन से मैच जीत गई.

इसे भी पढ़िए :  BOX OFFICE पर पहले दिन ही चला जॉन अब्राहम का जादू, 'बाटला हाउस' ने कमाए इतने करोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 8 =