मनोज कुमार चौहान बने आईएएस, नगरायुक्त को मिल रही है खुब बधाईयां, कर्मचारियों व सहयोगियों ने बांटी मिठाई

40
loading...

मेरठ 16 मई। हंसमुख मगर दबंग स्वभाव के ईमानदार अफसरों में गिने जाने वाले मेरठ के नगर आयुक्त मनोज कुमार चैहान गत बुधवार को पीसीएस से आईएएस बन गए। संघ लोक सेवा आयोग की डीपीसी से मनोज कुमार चैहान सहित 22 पीसीएस को आईएएस में प्रोन्नति मिल गई। अब जल्द ही शासन से अधिसूचना जारी कर इन्हें नई तैनाती मिलेगी। उक्त समाचार नगर निगम में आते ही कर्मचारियों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।
वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी के तौर पर 27 मई 2017 को मनोज कुमार चैहान मेरठ में नगर आयुक्त बने। उस समय नगर निगम की स्थिति ठीक नहीं थी। नगर निगम को पहले पटरी पर लाने का काम किया। जनपद मुरादाबाद की तहसील ठाकुर द्वारा के मूल निवासी मनोज कुमार चैहान 1997 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। वे मेरठ में नगर आयुक्त से पूर्व उत्तराखंड व यूपी में विभिन्न पदों पर बिजनौर, इलाहाबाद, मुजफ्फरनगर में प्रशासनिक अधिकारी रहे तथा चै. चरण सिंह विश्वविद्यालय में चर्चित रजिस्ट्रार भी रहे। रजिस्ट्रार पद पर तैनात रहने के दौरान उनका तत्कालीन कुलपति से विवाद भी हुआ। मगर वह अपनी बात पर अड़े रहे ओर सम्मान जनक रूप से काम किया। इसके बाद वो यहां अपर आवास आयुक्त के पद पर नियुक्त हुए और उसके बाद नगर आयुक्त बनाये गये। इस पद पर रहते हुए उन्होंने 2018 में बिना अतिरिक्त खर्च के नाला सफाई कार्य को अंजाम दिया। जिसके लिए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने उनके काम की प्रदेश भर में प्रशंसा की। 2018-19 में मेरठ शहर ओडीएफ घोषित हुआ। स्वच्छता के क्षेत्र में मेरठ को उनके ही समय में केन्द्र सरकार का प्रतिष्ठित स्काॅच अवार्ड प्राप्त हुआ। वार्डों में कंपोस्टिंग के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सम्मानित किया। मजीठियां बोर्ड यूपी के सदस्य आॅनलाईन न्यूज चैनल ताजाखबर.काॅम के चेयरमेन सोशल मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव श्री अंकित बिश्नोई, आॅल इंडिया कौमी एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष,भाजपा और व्यापारी नेता संदीप गुप्ता ऐल्फा द्वारा भी नगरायुक्त मनोज चैहान केा इस उपलब्धि के लिए अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी गयी है बताते चले की सख्त स्वभाव का होेने के बावजूद उनके सहयोगी अधिकारी तथा कर्मचारी पुलिस ओर प्रसाशनिक अफसरों में वो एक अच्छे अधिकारी के रूप में पहचाने जाते है तथा ईमानदार छवि के पार्षदो और जनप्रतिनिधियों में उनकी एक अच्छी छवि बनी हुई है तथा मिलने आने वाले नागरिक भी समस्याओं का समाधान होने पर उनकी प्रसंशा करते नजर आते है।
श्रीमनोज कुमार चैहान, एक मजबूत राजनीतिक पृष्टभूमि वाले परिवार से सबंध होने के बावजूद भी हमेशा आम आदमी की सोच रखते हुए अपने काम को अंजाम देते है।

इसे भी पढ़िए :  अनुष्का शर्मा की बिकिनी फोटो पर बने ऐसे मजेदार MEMES- देखें photos

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 6 =