यहां Family members की तरह रहता है शेर, साथ खाता है खाना, गाड़ी में जाता है घूमने

22
loading...

अक्सर आपने एक इंसान और कुत्ते के बीच अटूट प्रेम की कहानी को देखा होगा. उनके बीच के रिश्ते की गहराई को देखा होगा, लेकिन क्या कभी एक शेर को इंसान के इतने करीब देखा है कि वो साथ में खाना भी खाए, नहाए भी और एक कार में घूमने भी जाए.

दो महीने का शेर लेकर आए थे घर

पाकिस्तान के कराची में रहने वाले दो भाइयों ने जंगल का राजा कहे जाना वाले शेर को एक भाई की तरह पाला है. हमजा और हसन हुसैन इस शेर को तब घर लेकर आए थे, जब वो 2 month का था.

इसे भी पढ़िए :  फुटपाथ पर खड़े थे लोग, चालक ने सब पर नशे में चढ़ा दी कार, चौंका देगा VIDEO

Cartoon के नाम पर रखा है नाम…

खास बात ये है कि दोनों भाइयों ने शेर का नाम Animated movie The Lion King में किरदार के आधार पर सिम्बा रखा है. हसन का कहना है कि शेर की मां उसे दूध नहीं पिला सकती थी, इसलिए उन्होंने उसे अपने घर लाने का फैसला किया. ‘जब से हम उसे अपने भाई की तरह पाल रहे हैं. मैंने उसका नाम सिम्बा रखा और वह एक बहुत ही प्रसिद्ध शेर है. और अब वह 26 महीने का हो गया है. ‘

मेरे लिए बच्चे की तरह है
‘वह मेरे बच्चे की तरह है, इसलिए मैं उसके साथ नहीं डरता. आप देख सकते हैं कि मैं उसके मुंह में हाथ डाल सकता हूं. ‘ वहीं, हमजा का कहना है, ‘अगर वह किसी को जानता है तो वह ठीक है. यदि कोई नया व्यक्ति आसपास है तो वह खेलना चाहेगा, लेकिन शख्स सिम्बा को देखकर चिल्लाता है तो हो सकता है कि वो उसे काट लें. उन्होंने बताया कि वो एक परिवार के सदस्य की तरह सिम्बा को टूख ब्रश करवाते हैं, नहलाते हैं यहां तक की उसके बाल भी संवारते हैं.

इसे भी पढ़िए :  Laal Kaptaan Teaser: सैफ अली खान को जन्मदिन पर मिला लाल कप्तान के मेकर्स से तोहफा, फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज

रोज 5 खिलो खाता है मीट
हसन का कहना है कि यह शेर रोजाना 5 किलो मीट खाता है. हालांकि, वह चिकन को नापसंद करते हैं और इसे कभी नहीं खाते हैं. ‘ हसन अब अपने शेर के लिए एक महिला साथी की तलाश कर रहा है. उन्होंने कहा, “अगर मुझे स्थानीय स्तर पर सिम्बा के लिए कोई साथी नहीं मिल रहा है, तो मैं इसे दक्षिण अफ्रीका से आयात करूंगा.”

इसे भी पढ़िए :  तमिल गाने पर Gym में हुआ भांगड़ा, देख आप भी हो जाएंगे हंसी से लोटपोट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =