सीने पर मोबाइल रखकर सोया था बुजुर्ग, हो गई मौत

18
loading...

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी से हमारा ऐसा रिश्ता हो गया है कि आप एक पल के लिए भी मोबाइल फोन से दूर नहीं रह पाते हैं. सोते, जागते हर कोई इसे अपने पास रखता है. लेकिन, क्या आपको पता है कि यह कभी-कभी जानलेवा भी साबित हो सकता है. इससे रेडिएशन निकलता है जो सेहत के लिए ठीक नहीं है. इसके अलावा कई बार बैटरी ब्लास्ट की घटनाएं आपने सुनी होगी. कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुआ जहां एक बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई.

इसे भी पढ़िए :  साइकिल गर्ल ज्योति के पिता पर गंभीर आरोप, फिल्म कंपनी ने भेजा लीगल नोटिस

यह मामला सोनभद्र जिले के शाहगंज क्षेत्र के राजपुर गांव का है. शनिवार रात को एक बुजुर्ग अपने सीने पर फोन रख कर सो रहे थे. अचानक से एक धमाका हुआ और बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. परिजनों ने पुलिस को बताया कि वे अक्सर अलार्म लगाकर फोन अपने पास रखकर सोते थे. शनिवार रात को हमेशा की तरह वे सीने पर फोन लगाकर सो गए. सुबह एक धमाके की आवाज आई. जब हम देखने पहुंचे तो उनकी मौत हो चुकी थी, सीने में गहरे जख्म हो गए थे. आसपास मोबाइल के हिस्से बिखड़े पड़े थे.

इसे भी पढ़िए :  बैंकों और पोस्ट ऑफिस से मोटा कैश निकालने पर बदले टीडीएस नियम 

कई लोगों की यह शिकायत रहती है कि उनका स्मार्टफोन हीट हो जाता है. जब वे इसका ज्यादा देर इस्तेमाल करते हैं तो यह गरम हो जाता है. या फिर चार्ज करने के दौरान भी स्मार्टफोन हीट हो जाता है. यह सही संकेत नहीं है, क्योंकि ऐसे स्मार्टफोन या फीचर फोन कभी भी ब्लास्ट कर सकता है. इसको कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, नहीं तो जिंदगी को खतरा पहुंच सकता है.

इसे भी पढ़िए :  भारत की पहली ट्रांसजेंडर ऑपरेटर बनी जोया खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 15 =