चुनाव 2019: मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर BJP आगे, साध्वी प्रज्ञा को 25000 वोटों की बढ़त

0
loading...

भोपाल: Lok Sabha Elections 2019 के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 आने लगे हैं. ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर बीजेपी और चार सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 25000 वोटों से आगे चल रही हैं. उनके सामने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं. वहीं, छिंदवाड़ा सीट से मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ आगे चल रहे हैं.

गुना शिवपुरी लोकसभा से प्रत्याशी केपी यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुकाबले में बीजेपी आगे चल रही है. मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतगणना के शुरुआती रुझान के मुताबिक इंदौर लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी की बढ़त कायम है. मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी से 18,000 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं. दतिया संसदीय क्षेत्र से बीजेपी की संध्या राय आगे चल रही हैं. कांग्रेस के देवाशीष जरारिया पीछे चल रहे हैं. शहडोल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्रि सिंह लगभग 25 हजार मतों से कांग्रेस की प्रमिला सिंह से आगे चल रही हैं.

इसे भी पढ़िए :  प्रधानमंत्री जी की योजना है जनहित की व सरकार के लिए लाभकारी, निजी क्षेत्रों से कुछ उपसचिव व निदेशकों की तैनाती व्यवस्था में सुधार में दे सकती है योगदान

उज्जैन संसदीय सीट से बीजेपी के अनिल फिरोजिया कांग्रेस के बाबूलाल मालवीय से आगे चल रहे हैं. रीवा से बीजेपी के जर्नादन मिश्रा आगे चल रहे हैं. मंदसौर से बीजेपी के सुधीर गुप्ता आगे चल रहे हैं. खंडवा सीट से बीजेपी के नंदकुमार चौहान आगे चल रहे हैं. टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी के डॉ. वीरेन्द्र खटीक को बढ़ मिली हुई है. वह कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार से आगे चल रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  LG ने लॉन्च किया ट्रिपल रियर कैमरे वाला LG X6, जानें कीमत और फीचर्स

देश के सबसे बड़े और 84 दिनों तक चले सियासी ‘महाभारत’ के शुरुआती रुझान सामने आने लगे हैं. सामने आए शुरुआती रुझानों में बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस को भी एक सीट पर बढ़त मिली हुई है. वहीं, रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी कांति लाल भूरिया पीछे चल रहे हैं. इन सबके बीच 51 मतगणना स्‍थलों पर कुल 292 मतगणना कक्षों में मतगणना शुरु हो चुकी है.

मध्य प्रदेश में पहला चुनाव परिणाम रात दस बजे के बाद आने की उम्मीद है. दरअसल, मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों की गुरुवार को होने वाली मतगणना में राज्य का पहला लोकसभा चुनाव परिणाम रात दस बजे के बाद आने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़िए :  Delhi METRO में महिलाओं की मुफ्त यात्रा योजना पर 'मेट्रो मैन' ई. श्रीधरन ने PM को लिखा पत्र, बोले...

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें, छठवें और सातवें चरण में मतदान हुआ था. राज्य में बीजेपी और कांग्रेस मुख्य दल हैं. हालांकि, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के साथ ही कुछ क्षत्रप भी यहां से ताल ठोंक रहे हैं. लेकिन, सीधा मुकाबला बीजेपी ओर कांग्रेस के बीच माना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =