मेड-इन-इंडिया SUV रेन्ज रोवर वेलार भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 72.47 लाख

5
loading...

जगुआर लैंड रोवर ने India में बनी रेन्ज रोवर वेलार लॉन्च कर दी है. लैंड रोवर ने देश में इस SUV का उत्पादन पिछले महीने ही शुरू किया था और इसकी एक्सशोरूम कीमत 72.47 लाख रुपए है जो आयात की जाने वाली SUV की कीमत से 25 लाख रुपए कम है. डिज़ाइन की बात करें तो भारत में Assemble हुई रेन्ज रोवर वेलार कंपनी द्वारा देश में आयात की जाने वाली SUV जैसी ही है, इसके साथ ही कार को All-LED Headlamps, Diplomatic Flush Handle and Integrated Rear Spoiler से लैस किया गया है. Imported Range Rover Velar Desi Model के मुकाबले फीचर्स में भी उतनी ही बेहतर होगी जिसमें Ambient Lighting, Four-Zone Climate Control और 10-inch का Dual Touch Screen दिया गया है.

इसे भी पढ़िए :  झारखंड-महाराष्ट्र की युवतियां खरीदकर बनाया ‘यौन दासी’

Jaguar Land Rover India ने भारत में Montage Range Rover Velar को सिर्फ R डायनामिक S ट्रिम में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने इस SUV को 2.0-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस किया है जो चार-सिलेंडर वाले हैं. P250 Petrol Variant में लगा इंजन 247 bhp पावर और 365 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके साथ ही SUV 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में सिर्फ 7.1 सेकंड का समय लेती है. रेन्ज रोवर वेलार के D180 वेरिएंट में लगा इंजन 177 bhp पावर और 430 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और 0-100 Km की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.9 सेकंड का समय लगता है.

इसे भी पढ़िए :  भारतीय ने इफ्तार आयोजन का विश्व रिकॉर्ड बनाया

New rang rover walar के साथ ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो ड्राइव टेरेन को इलैक्ट्रिक रूप से बदलता है. जगुआर आई-पेस से शुरूआत करते हुए अब जगुआर लैंड रोवर अपनी ज़्यादा से ज़्यादा कारों का उत्पादन भारत में शुरू करने लगी है. भारत में वाहनों की असेंबली से जगुआर लैंड रोवर के वाहनों की कीमतों में कमी आ रही है जिससे आने वाले समय में कंपनी की बिक्री का प्रतिशत बढ़ने के साथ बाज़ार में शेयर मजबूत होने की भी संभावना है.

इसे भी पढ़िए :  Delhi metro की येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, यात्री हुए परेशान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + nine =