नई ह्यूंदैई वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV को मिली 17,000 बुकिंग्स, जानें कितनी दमदार है कार

32
loading...

नई दिल्ली। Hundai Venue को भारत में 21 मई 2019 को लॉन्च किया गया और इसके लिए शुरू की गई Pre-booking में ही कार 15,000 Unit का आंकड़ा पार कर गई थी. अब लॉन्च के कुछ दिन बाद ही यह 17,000 यूनिट तक पहुंच गया है और कंपनी ने बताया है कि 80,000 से भी ज़्यादा ग्राहकों ने नई वेन्यू में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपए रखी गई है. ह्यूंदैई वेन्यू के टॉप मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 11.10 लाख रुपए है. Hundai ने नई वेन्यू के साथ 3 साल की असंख्य किमी तक वॉरंटी और 3 साल तक का मुफ्त असिस्टेंस दिया है. Hundai Venue में बड़े आकार की कास्कैडिंग ग्रिल लगाई है जो क्रोम वर्क के साथ आती है.

इसे भी पढ़िए :  भारत की पहली ट्रांसजेंडर ऑपरेटर बनी जोया खान

Hundai india ने बिल्कुल नई वेन्यू को आकार में थोड़ा बड़ रखा है और इसका लगभग 69% एडवांस हाई स्ट्रैंथ स्टील और हाई स्ट्रैंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा वेन्यू में सैगमेंट के पहले कई फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, HD डिस्प्ले स्क्रीन, ईको कोटिंग, अर्कामिस साउंड, व्हील एयर कर्टन्स शामिल हैं. ह्यूंदैई ने नई वेन्यू में बेहतर और एडवांस फीचर्स के लिए फोडाफोन-आइडिया से टाइ-अप किया है जिसमें ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, पैनिक नोटिफिकेशन, SOS/इमरजेंसी असिस्टेंस, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग के साथ इमोबलाइज़ेशन जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं. इसके अलावा कार में स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. दमदार लुक के लिए कार में आकर्षक व्हील आर्क्स के साथ पिछले हिस्से में स्पोर्टी LED टेललाइट्स दी गई है जो इसे आकर्षक लुक देती है.

इसे भी पढ़िए :  इटली के इस बेहद खूबसूरत गांव में 7 दिन फ्री में ठहर सकते हैं टूरिस्ट

2019 ह्यूंदैई वेन्यू के केबिन में रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस रिकोगनिशन, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट जैसे हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ वेन्यू में इलैक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, कॉर्नरिंग लैंप्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी दिया गया है. SUV में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. कार का केबिन पूरी तरह ब्लैक है, वहीं कार का वैश्विक मॉडल डुअल टोन इंटीरियर के साथ आ सकता है. कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, गियरशिफ्ट नॉब और एयरकॉन वेंट्स को सिल्वर फिनिश दिया गया है.

नई वेन्यू में तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिसमें सबसे पहले 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने बिल्कुल नए 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है जो ह्यूंदैई इंडिया ने पहली बार उपलब्ध कराया है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर नेचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. अंत में 1.4-लीटर डीजल इंजन आता है जो 89 bhp पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

इसे भी पढ़िए :  संक्रमण के लिए डायरिया भी बन रहा बड़ा खतरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =