सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

711
loading...

लंदन । महिला के मुकाबले पुरु ष में सेक्स के लिए पहल करने की प्रवृत्ति तीन गुना अधिक होती है। यह बात हालिया शोध में कही गई है। यह शोध लंबे समय के लिए पुरु ष-महिला यौन संबंध पर आधारित है। शोध के अनुसार, दीर्घकालीन अवधि में लगातार संभोग करने के मामले में कारकों की अहम भूमिका होती है। जरनल इवोलुसनरी बिहेवियरल साइंसेस में प्रकाशित इस शोध के अनुसार, संभोग में कई फैक्टर महत्व रखते हैं।

इसे भी पढ़िए :  Paytm ने दुकानदारों को दिया बड़ा तोहफा, अब वॉलेट पेमेंट्स लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

जैसे लोग अपने रिश्ते में कितने खुश हैं। वह अपने साथी के साथ कितना जुड़ाव महसूस करते हैं और वह एक दूसरे से कितना प्यार और कितना विास जताते हैं। नाव्रे की यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (एनटीएनयू) से ट्रोंड विगो ग्रोंटवेड्ट का कहना है कि रिश्ते में जोश व जज्बा होना काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। उन्होंने कहा कि जज्बा ही सभी फैक्टर में सबसे अहम भूमिका निभाता है।

इसे भी पढ़िए :  1 दिसंबर से हो रहे ये चार बड़े बदलाव, पड़ सकती है महंगाई की मार

इस स्टडी में 19 से 30 उम्र के ऐसे 92 जोड़े शामिल किए गए थे, जोकि एक महीने से लेकर नौ वर्षो तक एक साथ थे। इन जोड़ों ने एक सप्ताह में औसत दो से तीन बार संभोग किया। जितनी लंबा रिश्ता रहा, इन जोड़ों ने उतना ही कम संभोग किया। एनटीएनयू के एसोसिएट प्रोफेसर मोंस बेनडिक्सन ने कहा कि स्टडी में साबित हुआ कि दूसरों के प्रति इच्छा जज्बे को कम करती है।उन्होंने कहा कि अपने साथी के अपेक्षाकृत दूसरों के साथ संभोग की अधिक इच्छा भी रिश्ते में जज्बे को कम करती है।

इसे भी पढ़िए :  नया कानून लागू : जून 2021 से ब्रांडेड हेलमेट ही बेच सकेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 4 =