चालीस की उम्र के बाद ऐसी हो सकती है आपकी स्टाइलिंग

19
loading...

समय के साथ हर चीज में बदलाव आता है। उम्र के एक पड़ाव के बाद अपनी स्टाइलिंग में भी परिवर्तन की आवश्यकता होती है। एक महिला चालीस की उम्र पार करने के बाद टीनेजर्स की तरह खुद को कैरी नहीं कर सकती। उम्र के इस दौर में अगर कपड़ों का चयन सोच−समझकर किया जाए तो आप काफी स्मार्ट व एलीगेंट लग सकती हैं। तो चलिए जानते हैं चालीस के बाद कैसी हो आपकी स्टाइलिंग−

केजुअल लुक
अगर एक चालीस वर्षीय महिला की बॉडी स्लीक, ऑवरग्लॉस या फिर इनवर्टेड टाइएंगल बॉडी है तो वह प्लेन टॉप के साथ प्रिटेंड पजामा कैरी कर सकती हैं। इसके साथ आप गले में स्कार्फ पहनें। इसके अतिरिक्त केजुअल्स में लूज टॉप विद पोल्का डॉट या फिर फलोरल प्रिंट टॉप विद जींस भी पहन सकती हैं। वहीं अगर आप एक सिंपल हाउसवाइफ लुक कैरी करना चाहती हैं तो सलवार सूट या फिर शॉर्ट कुर्ती विद पैंट आदि पहनना अच्छा ऑप्शन रहेगा।

इसे भी पढ़िए :  Happy Father's Day 2019: मुझ को छांव में रखा और खुद भी वो जलता रहा...Father day पर पढ़ें मशहूर शायरी

ऑफिस लुक
ऑफिस लुक में आप खुद को ग्रेस के साथ कैरी कर सकती है। इस लुक में लॉन्ग मैक्सी डेस एक परफेक्ट समर ऑफिस लुक हो सकता है। वहीं अगर आप बिजनेसवुमन हैं तो आपका लुक थोड़ा बोल्ड व अटैक्टिव होना चाहिए। इस लुक में आप इंडियन वियर में साड़ी को ग्रेसफुली कैरी कर सकती हैं। वहीं वेस्टर्न लुक में व्हाइट शर्ट विद पेसिंल स्कर्ट या बॉडी फिटेड जींस भी पहना जा सकता है।

इसे भी पढ़िए :  दुपट्टा के इन स्टाइल से सिंपल सी डेस को बनाएं स्टाइलिश

प्लस साइज महिला
चूंकि उम्र बढ़ने के साथ−साथ महिलाओं के वजन में भी बढ़ोतरी होती है और वेट गेन करने के बाद उन्हें समझ ही नहीं आता कि खुद को स्टाइलिश कैसे दिखाएं। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। प्लस साइज वुमेन लॉन्ग कुर्ती विद जींस, फलोरलेंथ कुर्ती, मैक्सी डेस आदि का चयन कर सकती हैं। साथ ही कोशिश करें कि आपके वार्डरोब में कुछ सॉलिड कलर्स हों। अगर आप स्टाइप्स पहन रही हैं तो वह हॉरिजोन्टल लाइन की जगह वर्टिकल लाइन्स को प्राथमिकता दें।

पार्टी लुक
चालीस की उम्र पार कर चुकी महिलाएं पार्टी लुक में साड़ी को प्राथमिकता दे सकती हैं। जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक तरह की और एक ही स्टाइल में साड़ी पहनें। इसमें काफी बदलाव किए जा सकते हैं। मसलन, मौसम को देखते हुए आप फलोरल प्रिंट साड़ी को प्राथमिकता दें, इसके साथ हैवी ब्लाउज कैरी करके साड़ी को पार्टी लुक दिया जा सकता है। वैसे पार्टी में प्लेन व लाइट साड़ी के साथ हैवी ब्लाउज खूब जंचता है। इसी तरह आप साड़ी के डेपिंग स्टाइल में भी काफी बदलाव कर सकती हैं।

इसे भी पढ़िए :  दुपट्टा के इन स्टाइल से सिंपल सी डेस को बनाएं स्टाइलिश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − thirteen =