Viral Video में देखिए कैसे 16 सेकेंड में धराशाई हुई 21 माले की building…

10
loading...

पेंसिल्वेनिया: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक 21 माले के Martin Tower को उड़ा दिया गया. इस बिल्डिंग को सिर्फ 16 सेकेंड में धराशाई कर दिया गया. ये टावर कभी Bethlehem Steel का हेडक्वाटर हुआ करता था. लेकिन अब इस building को खाली करवा कर इसमें डायनामाइट लगाकर खत्म कर दिया गया. ये Historic buildings करीब 1 करोड़ 60 लाख किलोग्राम स्टील से बनी थी, जिसे ध्वस्त कर दिया गया.

इसे भी पढ़िए :  ना Hindi , ना English सिर्फ संस्कृत में बात करता है ये कैब ड्राइवर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

CBS न्यूज़ के मुताबिक, Lehigh Valley पर बनी इस बिल्डिंग का धमाका बहुत जोरदार था. आस-पास वाले लोगों का कहना है कि वो इस धमाके की आवाज के साथ-साथ पैरों की जमीन हिलने जैसा भी महसूस कर सकते थे. इस टावर को उड़ाने के लिए करीब 219 किलो का Explosive का इस्तेमाल किया गया.

इसे भी पढ़िए :  क्रिप्टोकरेंसी ला रही है फेसबुक

BBC के मुताबिक 21 फ्लोर की इस बिल्डिंग को 1972 में बनाया गया, लेकिन ये पिछले 12 सालों से खाली पड़ी हुई थी. इसकी वजह थी अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी स्टीलमेकर कंपनी Bethlehem Steel का बिज़नेस में कमी आना.Martin Tower के नए मालिक ने इस जगह के लिए नया बिज़नेस मॉडल बनाया और फिर इसे ध्वस्त किया. 16 सेकेंड में 21 फ्लोर की building को उड़ा देने का ये Video social media पर Viral हो रहा है.

इसे भी पढ़िए :  आमिर खान संग इश्क लड़ाएंगी करीना कपूर, इस बड़ी फिल्म के लिए किया गया अप्रोच !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 6 =