मोदी कैबिनेट में अमित शाह की एंट्री!

50
loading...

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद PM Modi Cabinet दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को शपथ लेंगे. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष Amit Shah भी सरकार का हिस्सा होंगे और नई कैबिनेट में मंत्री बनेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी के कैबिनेट में इस बार अनुभव के साथ ही युवा शक्ति नजर आएगी. PM modi और अमित शाह की बैठक के बाद संभावित मंत्रियों को Phone करके PM MOdi से मिलने के लिए बुलाया गया है. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए कैबिनेट में रविशंकर प्रसाद, सदानंद गौड़ा, पीयूष गोयल, प्रकाश जावेड़कर, जी किशन रेड्डी, साध्वी निरंजन ज्योति, पुरुषोत्तम रुपाला, राम विलास पासवान, रमेश पोखरियाल और मुख्तार अब्बास नकवी मंत्री बनेंगे.

इसके अलावा अर्जुन मेघवाल, दमोह से भाजपा सांसद प्रहलाद पटेल, बाबुल सुप्रियो, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, कैलाश चौधरी, किरण रिजिजू, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, किशनपाल गुर्जर, हरसिमरत कौर, थावरचंद गहलोत, राव इंद्रजीत सिंह, जदयू से आरसीपी सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजनाथ कैबिनेट और रामदास अठावले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए फोन गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ लेने से पहले इनसे अपने आवास पर मुलाकात करेंगे. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार सुबह मंत्रियों के नामों पर फाइनल चर्चा करने के लिए 90 मिनट Pm modi से मुलाकात की.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में BJP के प्रचंड जीत के बाद से अमित शाह के कैबिनेट में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि बीजेपी के एक धड़े का मानना है कि अमित शाह को फिलहाल बीजेपी अध्यक्ष के पद से हटाना सही नहीं होगा. खासकर तब जब Haryana, Jharkhand, Maharashtra, West Bengal and Delhi में अगले कुछ महीनों में विधानसभा का चुनाव होना है. राज्य सभा में अपनी स्थिति को और बेहतर करने के लिए BJP को विधानसभा चुनाव में भी बेहतर करना जरूरी है. मौजूदा समय में राज्य सभा के 250 सदस्यों में से NDA के 99 सदस्य हैं. हालांकि अब लगभग तय है कि अमित शाह नई Cabinet का हिस्सा होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + seven =