Amazon संग बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका, कंपनी खुद करेगी Invest!

13
loading...

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी E-commerce Company Amazon अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़कर बिजनेस करने का प्रस्ताव दे रही है. दरअसल ग्राहकों को जल्दी सामान की Delivery करने की कोशिश के तहत अमेजन ने अपने कर्मचारियों को यह प्रस्ताव दिया है. कंपनी की तरफ से कर्मचारियों से कहा गया है अपनी नौकरी छोड़ों और Amazon पैकेज Deliver करने का Business शुरू करो, इस काम में हम आपकी मदद करेंगे. इस Offer की कंपनी की तरफ से सोमवार को घोषणा की गई.

Delivery Time एक दिन करने की कोशिश
Amazon Prime Members के डिलीवरी टाइम दो दिन से घटाकर एक दिन करने का प्रयास कर रही है. कंपनी का मानना है कि इस प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान जल्दी पहुंचाने में कामयाबी मिलेगी. इस offer की घोषणा करते हुए अमेजन की तरफ से कहा गया कि जो भी कर्मचारी नौकरी छोड़कर delivery business शुरू करेंगे, उनके स्टार्टअप को कंपनी की तरफ से 10 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 7 लाख रुपये) की मदद की जाएगी.

इसे भी पढ़िए :  प्राइवेट क्षेत्र में आरक्षण की मांग ठीक नहीं, कांग्रेसियों को हो क्या गया है

3 महीने का वेतन भी मिलेगा
कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने का वेतन भी दिया जाएगा. यह ऑफर पार्ट-टाइम और फुल-टाइम अमेजन कर्मचारियों के लिए है. इसमें Warehouse Staff भी हैं जो ऑर्डर पैक करते हैं और Order को आगे भेजते हैं. Hole Foods Emplie के लिए यह ऑफर मान्य नहीं होगा. हालांकि अमेजन की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि कितने कर्मचारी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  सरकार सोचे, क्यों बढ़ रही है नौकरशाहों में आत्महत्या की प्रवृति

आपको बता दें अमेजन सामान की Delivery करने के लिए UPS, Post office या दूसरे मालवाहक पर अपनी निर्भरता कम करना चाहती है. इसीलिए कंपनी ने कर्मचारियों को Delivery Business शुरू करने का offer दिया है. हालांकि इस प्रोग्राम की शुरुआत कंपनी की तरफ से करीब एक साल पहले की गई थी. अमेजन के Global Delivery Services के Vice President John Felton ने बताया कि पिछले साल June में Program लॉन्च होने के बाद 200 अमेजन Delivery बिजनेस तैयार हो चुके हैं.

इसे भी पढ़िए :  जयपुर जा रहे एलायंस एयर के विमान की दिल्ली में आपात लैंडिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + eighteen =