इस तारीख को होगी World Cup Team India की घोषणा, IPL का नहीं होगा असर

17
loading...

नई दिल्ली: ICC ODI World Cup को दो महीने से भी कम का समय रह गया है. आगामी 30 May को शुरू होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए टीमों की घोषणा का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इस कड़ी में Indian Fans को Team Inda के ऐलान का इंतजार है. फिलहाल Indian Players और उनके Fans IPL के रंग में रंगे हैं, लेकिन सभी संभावित खिलाड़ियों पर फैंस और क्रिकेट पंडितों की पैनी नजर है. अब बीसीसीआई ने तय कर लिया है कि वह कब टीम इंडिया की घोषणा करेगी.

वैसे तो उपकप्तान रोहित शर्मा सहित कई लोग कह चुके हैं World Cup में चुनी जाने वाली टीम का IPL के प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं हैं. वहीं पिछले साल November में जब Team India ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही थी तब भी टीम मैनेजमेंट ने संकेत दिए थे कि उसके कुछ समय से किए जा रहे Team India में चयन को लेकर प्रयोग अब नहीं होंगे. इससे जाहिर ही हो गया था कि जो टीम ऑस्ट्रेलिया में गई थी उसमें ज्यादा फेर बदल की संभावना नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  अप्रैल से शुरू हो सकती है नियमित रेल सेवा

सूत्रों के मुताबिक BCCI Team India की घोषणा आगामी 15 April को करने जा रही है. BCCI यह घोषणा मुंबई में करने वाली है. यह पहले से ही तय था कि BCCI को Team की घोषणा IPL के बीच में ही करनी पड़ेगी. इस बार बीसीसीआई काफी पहले से ही इस वर्ल्ड कप के चयन की तैयारी कर रही थी. इसको लेकर लगभग पिछले दो साल से टीम में काफी प्रयोग भी चल रहे थे.

गौरतलब है कि सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा की थी उसके बाद पाकिस्तान ने भी अपनी टीम की घोषणा की है. न्यूजीलैंड टीम की कमान इस बार केन विलियमसन को दी गई है. पाकिस्तान को मई के महीने में इंग्लैंड में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पाकिस्तान ने फिलहाल 23 सदस्यीय Team की घोषणा की है. Team की कप्तानी सरफराज अहमद को सौंपी गई है.

इसे भी पढ़िए :  अयोध्या विकास प्राधिकरण ही पास करेगा मस्जिद का नक्शा

लगभग सभी स्थानों के लिए यह हो चुके हैं Players
Team India की बात करें तो टीम के लगभग सभी स्थानों के लिए चयन तय है. बस टीम में दो जगहों पर ही खिलाड़ी सुनिश्चित नहीं थे. चौथे क्रम और All Rounder की जगह को लेकर असमंजस की स्थिति थी. ऑलराउंडर के स्थान के लिए हार्दिक का फॉर्म को लेकर Team Management को चिंता थी. इसके अलावा महिलाओं पर अवांछनीय टिप्पणी को लेकर उनका फंसना भी बीसीसीआई को असहज कर गया था. वहीं चौथे क्रम में अंबाती रायडू का अनियमित फॉर्म भी चयन समिति को चिंचित कर रहा है.

चौथे और छठे स्थान के लिए होना है फैसला
Hearty Pandya की बात की जाए तो उनका IPL में Form में आना चयन समिति को राहत की खबर दे सकता है. वहीं अंबाती रायडू उम्मीद के मुताबिक भले ही न खेल सके हों, उन्होंने पूरी तरह से टीम को निराश भी नहीं किया है. कप्तान विराट कोहली उनके अलावा किसी और पर भरोसा करें उनके लिए आसान न होगा. ऐसे में टीम चयन कर्ता 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर विराट कोहली पर चौथे क्रम का फैसला छोड़ सकती है.

इसे भी पढ़िए :  विराट नगर कॉलोनी में अंगीठी से लगी भीषण आग में जिंदा जले दो बच्चे

World Cup के लिए संभावित टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + three =