ओलंपिक संघ ने गोवा पर ठोका 10 करोड़ रुपए जुर्माना, सामने आई ये बड़ी वजह

6
loading...

नई दिल्ली: Indian Olympic Association (IOA) ने गोवा से 36वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी की समयसीमा बार बार चूकने के लिये 10 Crore रूपये जुर्माना भरने के लिये कहा है. इन खेलों के लिये IOA की तकनीकी आयोजन समिति के अध्यक्ष Mukesh Kumar ने कहा, ‘जल्द ही IOA प्रतिनिधिमंडल गोवा जाकर तिथियों को अंतिम रूप देगा. लेकिन गोवा को तीन बार खेलों को स्थगित करने के लिये 10 करोड़ रुपए का जुर्माना भरना होगा. अगर Goa जुर्माने की राशि नहीं भरता है और 2019 में खेलों का आयोजन करता है, तो आईओए इसे रद्द कर सकता है.’’

इसे भी पढ़िए :  Exit Polls ने पूरे देश में दहशत का माहौल बना दिया: आजम खान

Goa ने आम चुनावों के कारण मार्च अप्रैल में खेलों की मेजबानी करने में असमर्थता जताई थी. Goa सरकार ने चुनावों के दौरान सुरक्षा और स्वयंसेवकों से जुड़े मसले उठाकर खेलों को स्थगित किया था. इन खेलों को 2016 में होना था लेकिन इसके बाद इन्हें लगातार स्थगित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  Lok Sabha Elections 2019: ये हैं सियासत के वे 10 दिग्गज नेता, जिनकी हार ने सबको चौंका दिया

IOA महासचिव राजीव मेहता ने इससे पहले कहा था कि अगर गोवा खेलों का आयोजन करने में प्रतिबद्धता नहीं दिखाता है तो इन्हें किसी अन्य राज्य में आयोजित करने पर विचार किया जाएगा. गोवा के बाद अगले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी छत्तीसगढ़ (2019), उत्तराखंड (2020) और मेघालय (2022) को सौंपी गयी थी.

इसे भी पढ़िए :  22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआइ के चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + four =