मारुति सुज़ुकी Alto K10 नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 3.65 लाख

9
loading...

नई दिल्ली। मारुति सुज़ुकी ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी बेहद Popular कार अल्टो K10 को कई नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है जो कार में सामान्य तौर पर उपलब्ध होंगे. कंपनी ने Alto K10 को ABS के साथ EBDA Driver Side Airbag Reverse Parking Sensor Speed Calvert और Driver के साथ को. Driver Seat Belt Reminder जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर दिए हैं. जब हमने Alto 800 के बारे में Maruti Suzuki से पूछा तो कंपनी का कहना था कि, “फिलहाल के लिस सिर्फ K10 को Safety Features से लैस किया गया है”. इसके बाद भी हमारा मानना है कि Alto 800 अगली कार होगी जिसे कंपनी नए सेफ्टी फाचर्स के साथ Launch करेगी.

इसे भी पढ़िए :  आयकर विभाग ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर कर लगाने के लिए नए मानदंड प्रस्तावित किए

मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 में जो Safety Features दिए गए हैं उसके परिणाम स्वरूप कार की कीमत में लगभग 25,000 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. नई Alto K10 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 4.44 लाख रुपए तक जाती है. भारत के बाकी शहरों में यह एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए से शुरू होकर 4.54 लाख रुपए तक जाती है. इस कार की कीमत में बढ़ोतरी का कारण हालिया सुरक्षा नियम “ASI 145” है जो अप्रैल 2019 से लागू कर दिया गया है और इसके हिसाब से नई कारों के साथ उपरोक्त सभी Safety फाचर्स सामान्य तौर पर उपलब कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस पूनम सिन्हा को दे लखनऊ में समर्थन

मारुति सुज़ुकी की यह पहली कार नहीं जिसे इन Safety Features से लैस किया गया है, इससे पहले New Generation WagonR और इससे महंगे सभी मॉडल्स में सामान्य रूप से इन फीचर्स को दिया जा रहा है. मारुति के अलावा बाकी कार निर्माता कंपनियां भी अपने वाहनों को Update कर रही हैं जिनमें फोर्ड और महिंद्रा शामिल हैं. कंपनी ने कार को बाकी सभी चीज़ों में समान रखा है क्योंकि, कंपनी April 2020 से लागू किए जाने वाले BS-6 Animation को देखते हुए Alto Range को बिल्कुल नई Entry-level कार बनाने वाली है. आगामी मारुति अल्टो 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी और इसके Prototype Model को भारत में Testing के वक्त कई बार देखा गया है.

इसे भी पढ़िए :  Lok Sabha Elections! गलत वोट डल जाने से परेशान युवक ने काट ली अपनी उंगली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + nine =