22 साल बाद मिला इंसाफ, सामूहिक हत्याकांड मामले में BJP MLA अशोक सिंह चंदेल को उम्रकैद

36
loading...

हमीरपुर: एक ही परिवार के पांच लोगों की सामूहिक हत्या के मामले में हमीरपुर के बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल सहित आधा दर्जन आरोपियों को Highcourt ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. Allahabad High Court के आदेश के बाद पीड़ित परिवार को 22 साल बाद इंसाफ मिला है. जानकारी के मुताबिक, 26 January 1997 को दिन दहाड़े एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में High court ने BJP विधायक सहित आधा दर्जन आरोपियों को दोषी मानते हुए सजा का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़िए :  मुर्गों की लड़ाई में मालिक को गंवानी पड़ी जान

जानकारी के मुताबिक, High Court के Justice रमेश सिन्हा और DK सिंह ने ये फैसला सुनाया. फैसले के बाद पीड़ित परिवार ने Judge को धन्यवाद करते हुए कहा कि 22 सालों से न्याय की दरकार आज पूरी हूई, परिवार के लोगों का कहना है कि उन्हें HighCourt पर विश्वास था. उन्होंने कहा कि हत्या में मारे गए पांचों लोगों का आत्मा को पूर्णता शांति मिली होगी.

इसे भी पढ़िए :  भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी को सेनेगल से किया गया गिरफ्तार

अशोक सिंह चंदेल और राजीव शुक्ला के बीच पुरानी रंजिश थी. 26 January 1997 में राजीव शुक्ला के परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की हत्या हुई थी. इसमें राजीव शुक्ला के बड़े भाई राजेश शुक्ला, राकेश शुक्ला, राकेश का पुत्र गणेश के अलावा वेद प्रकाश नायक और श्रीकांत पाण्डेय थे. वेद प्रकाश और श्रीकांत निजी सुरक्षाकर्मी थे.

इसे भी पढ़िए :  सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देते हुए मदरसा में सामूहिक विवाह का आयोजन

सामूहिक हत्याकांड के दोषियों को निचली अदालत बरी करने के बाद राजीव शुक्ला ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में Appeal की. Highcourt ने दोबारा केस की सुनवाई की और आरोपियों के खिलाफ सबूतों के साबित होने के बाद सजा सुनाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 3 =