इंग्लैंड में विराट को सिकंदर बनाएंगे यह 3 धुरंधर खिलाड़ी

0
loading...

नई दिल्ली। इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। विराट की कप्तानी में चुनी गई इस Team को लेकर कई सवाल भी खड़े किए जा रहे है। लेकिन अब यह भारत की टीम है और यही England की धरती पर हिंदुस्तान का सपना पूरा करने उतरेगी। जिसकी वजह से इस पर सवाल खड़े किए जाने का कोई मतलब नहीं बनता है। लेकिन सवाल यह हो सकता है कि इस टीम मे वो क्या चीज मौजूद है, जो अगर अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखा पाई तो Team India को इंग्लैंड में चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता है। दरअसल इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम में पेस बैटरी के रूप में एक ऐसी तिकड़ी मौजूद है जो वहां इतिहास रच सकता है। विराट की कप्तानी वाली इस टीम में तेज गेंदबाजों की वह कड़ी मौजूद है, जिसके सामने दुनिया भर के बल्लेबाज बेबस नजर आ सकते है। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के रूप में भारत के पास तेज गेंदबाजों का ऐसा Attack है जो किसी भी टीम की धज्जियां बड़ी आसानी से उड़ा सकता है। यह गेंदबाज पिछले काफी समय से देश के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे है। इन गेंदबाजों के पास जबरदस्त काबिलियत है और बस इसका अच्छे से इस्तेमाल किए जाने की जरूरत है। क्योंकि इंग्लैंड के हालात में अच्छे तेज गेंदबाज का टीम में होना सबसे बड़ा फायदे का सौदा होता है। इंग्लैंड के कंडीशंस में गेंद हर समय मूव करती है जिससे बल्लेबाजों को मुश्किल होती है और अगर भारत के लिए बुमराह, शमी और भुवनेश्वर की तिकड़ी ने कमाल कर दिखाया तो विराट सेना को champion बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

इसे भी पढ़िए :  अनुष्का शर्मा की बिकिनी फोटो पर बने ऐसे मजेदार MEMES- देखें photos

इंग्लैंड में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा हथियार होंगे। बुमराह पिछले कुछ समय से टीम की सबसे बड़ी ताकत बन चुके है। बुमराह टीम इंडिया के लिए 49 वनडे मैचों में 22.15 की औसत से 85 विकेट ले चुके है। जहां उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट है। पिछले 2-3 सालों से Team India की तेज गेंदबाजी की जान बने जसप्रीत बुमराह ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टेस्ट और फिर कीवी धरती पर शानदार गेंदबाजी की जिसके दम पर भारत विदेश में इतिहास रचने में कामयाब हुई। इसके साथ ही आखिरी ओवरों में बुमराह और ज्यादा खतरनाक हो जाते है। उनके यार्कर का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं होता और उनकी गेंदों पर रन बनाना काफी मुश्किल हो जाता है। बुमराह की कला का दुनिया भर के सभी बल्लेबाजों के मन में खौफ है। वहीं कई दिग्गज तो बुमराह को मौजूदा दौर में विश्व क्रिकेट का सबसे खतरनाक गेंदबाज मानते है। बुमराह की यह ताकत ही विराट के लिए वरदान साबित हो सकती है। जिसके दम पर टीम इंडिया इंग्लैंड में राज कर सकती है।

इसे भी पढ़िए :  जब आलिया भट्ट को मिला सलमान की 'इंशाअल्लाह' का ऑफर, ऐसा था रिएक्शन

Swing से रंग जमाएंगे भुवनेश्वर कुमार
इंग्लैंड का कंडीशंस भुवनेश्वर की गेंदबाजी को काफी सूट करता है। इंग्लिंश सरजमीं पर गेंद हर समय लहराती है जिसकी वजह से भुवनेश्वर की स्विंग लेती गेंदे बल्लेबाजों पर कहर बनके टूट सकती है। नई गेंद से भुवनेश्वर और ज्यादा खतरनाक हो जाते है और विरोधी टीम को शुरूआती झटके देकर भारत को मजबूत स्थिति में लाने का दम रखते है। भुवनेश्वर पिछले काफी समय से इंजरी की वजह से टीम से अंदर बाहर चल रहे थे। लेकिन अब वो फिट है और इंग्लैंड में धमाल मचाने को पूरी तरह तैयार है। भुवनेश्वर इन दिनों आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है। यहां कई दफा वो टीम की कप्तानी भी कर रहे है। वह लगातार क्रिकेट खेल रहे है। इसलिए उन्हें वर्ल्ड कप से पहले अपने शेड्यूल को मैनेज कर आराम करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़िए :  पिछले तीन हफ्तों में 6वां परीक्षण, उत्तर कोरिया ने फिर दागी दो 'अज्ञात प्रोजेक्टाइल' मिसाइल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + fifteen =