बिहार बोर्ड: घोषित हुआ दसवीं कक्षा का परिणाम 81प्रतिशत छात्र पास

4
loading...

बिहार, 10th: बिहार बोर्ड ने दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में कुल 80.73 फीसदी छात्र पास हुए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब बोर्ड ने बार कोड वाली कॉपी का इस्तेमाल किया है। इसमें छात्र की पूरी जानकारी पहले से प्रिंट होती है। इससे पहले छात्रों को 27 कॉलम भरने होते थे। देखने के लिए केवल बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट्स का ही इस्तेमाल करें। बीएसईबी रिजल्ट 2019

इसे भी पढ़िए :  घाटी में इंटरनेट बंद होने के बावजूद गिलानी ने किया था ट्वीट, BSNL के 2 अधिकारी निलंबित

2019 में सावन राज भारती ने टॉप किया है उन्हे 97.2% अंक प्राप्त किए हैं। दूसरी रैंक पर रोनित राज हैं इन्हे 96.6% अंक मिले हैं। वहीं तीसरे स्थान पर प्रियांशु राज हैं इन्होंने 96.2% अंको प्राप्त किए हैं। बिहार बोर्ड में टॉप करने वाले टॉप 18 छात्रों में से 16 छात्र बिहार के जमुई में स्थित Simultala Awasiya Vidyalaya से हैं।
जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं वो स्क्रूटनी के लिए 9 अप्रैल से 18 अप्रैल के बीच अप्लाई कर सकते हैं। वहीं कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए छात्र 11 अप्रैल से 16 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं।
BSEB Result 2019 10th जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की अधिकतर वेबसाइट्स खुल नहीं रही हैं इसलिए थोड़ी देर बार रिजल्ट देखने की कोशिश करें। बिहार मैट्रिक परीक्षा 2019 का परिणाम आप अपने रोल नंबर या रोल कोड के माध्यम से देख पाएंगे। नीचे हम आपको कुछ वेबसाइ्टस के डायरेक्ट लिंक दे रहे हैं केवल इन वेबसाइट्स पर ही दसवीं कक्षा का रिजल्ट देखें।

इसे भी पढ़िए :  संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, कश्‍मीर पर खुली चर्चा की मांग ठुकराई गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 8 =