Asian Athletics : स्वप्ना और मिक्स्ड टीम को सिल्वर मेडल, दुती 200 मी के सेमीफाइनल में

10
loading...

दोहा: Asian Games में हेप्टाथलॉन का Gold जीतने वाली भारत की स्वप्ना बर्मन ने 23वीं Asian Athletics Championship में मंगलवार को Silver Medal जीत लिया. उन्होंने प्रतियोगिताओं के सात स्पर्धाओं में कुल 5993 अंक बटोरे. उज्बेकिस्तान की Actina Vornia ने 6198 अंकों के साथ इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता. भारत ने चार गुणा 4x400m Mixed Relay Team में सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया.

22 वर्षीय Swapna Barman ने अपने इस प्रदर्शन पर कहा, ‘मैं ज्यादा खुश नहीं हूं. मैं आज सुबह भाला फेंक में अपने परिणाम से भी खुश नहीं हूं. तैयारी अच्छी नहीं थी.’ उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘आपको पता है कि मुझे चोटों की रानी कहा जाता है. मेरे टखने में चोट थी. लेकिन मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता थी.’ चीन की क्विंगलींग वांग ने 5289 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. भारत की हमवतन पूर्निमा हेम्बराम 5528 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही.

4 गुणा 400 मी. में भारत को मिला रजत
भारत ने चार गुणा 400 मीटर Mixed Relay Event में Silver Madel अपने नाम किया. मोहम्मद अनस, याहिया, पूवम्मा एमआर, वीके विस्मय और राजीव अरोकिया की टीम ने तीन मिनट 16.47 सेकंड का समय निकाल दूसरा स्थान हासिल किया. पिछले साल एशियन गेम्स में भी भारतीय टीम ने तीन मिनट 15.71 सेकंड का समय निकालकर रजत पदक अपने नाम किया था. यह मंगलवार को मिला भारत का दूसरा पदक था. दिन का पहला पदक स्वप्ना बर्मन ने जीता.

इसे भी पढ़िए :  कड़े संघर्ष से मिली स्वाधीनता हम सब के लिए अत्यन्त मूल्यवान और प्रेरणादायी: मुख्यमंत्री

दुती चंद 200 मीटर रेस के SemiFinal में
इस बीच, फर्राटा धाविका दुती चंद महिलाओं की 200 मीटर रेस के SemiFinal में पहुंच गई है. उन्होंने सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ 23: 23 सेकंड का समय निकाला. इससे पहले पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ की राउंड एक हीट से कुछ देर पहले जिनसन जॉनसन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते मुकाबले से हट गए. महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में पारूल चौधरी ने 10 मिनट 3.43 Second के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकाला. हालांकि वह इसके बावजूद पांचवें स्थान पर रहीं.

इसे भी पढ़िए :  आल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन आइना की मांग ,मुख्यमंत्री जी मारे गये पत्रकार और उसके भाई को 25-25 लाख तथा परिवार के एक सदस्य को दी जाये सरकारी नौकरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =