VIDEO: पहला विकेट लेने पर IPL के इस खिलाड़ी ने राजस्थानी अंदाज में किया सेलिब्रेट

8
loading...

नई दिल्ली: Wicket में Wicket लेने के बाद अक्सर गेंदबाज अनोखे अंदाज में जश्न मनाते हैं. कुछ गेंदबाजों के अंदाज तो उनके नाम से ही जुड़ जाते हैं. कई बार जश्न मनाने का अंदाज भी नया ही दिख जाता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मैच में. जब रियान पराग ने Delhi के कप्तान श्रेयस अय्यर का Wicket लिया तो उन्होंने अपनी खुशी अलग ही अंदाज में मनाई.

पिछले ही मैच में राजस्थान के लिए शानदार पारी खेलने वाले रियान पराग राजस्थान के लिए गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी टीम ने Delhi को 192 रनों का लक्ष्य दिया था. शिखर धवन 8वें Over में ही दिल्ली को मजबूत शुरुआत देकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर Stump Out होकर पवेलियन लौटे थे. राजस्थान के पास वापसी का बढ़िया मौका था. इस मौके का रियान पराग ने फायदा उठाया.

ओवर की पांचवी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने Deep midwicket के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वहां पर बेन स्टोक्स ने उन्हें Catch कर लिया. इस विकेट के बाद पराग राजस्थानी अंदाज में Dance करते दिखे. पराग का यह पहला IPL Wicket था जो उन्हें तीसरे मैच में मिला. इस विकेट से Delhi की पारी के रनों की रफ्तार कुछ देर के लिए थम गई. 10वें ओवर तक टीम का स्कोर केवल 81 तक पहुंच सका.

इसे भी पढ़िए :  जम्‍मू-कश्‍मीर में कल से शुरू हो सकते हैं लैंडलाइन फोन, 19 से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज : सूत्र

तीसरे मैच में मिला Wicket
8 Over के बाद दिल्ली का Score एक Wicket के नुकसान पर 73 रन था और Crease पर कप्तान श्रेयस अय्यर आए थे. दूसरे छोर पर पृथ्वी शॉ 20 गेंदों पर 18 रन ही बना सके थे. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 9वें Over के लिए गेंद रियान पराग को दी. रियान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. पहली दो गेंदों पर एक रन, तीसरी गेंद डॉट बॉल, और चौथी गेंद पर दो रन देने के बाद रियान को सफलता मिली और IPL के अपने तीसरे मैच में उन्हें Wicket मिल गया.

इसे भी पढ़िए :  Ashok Leyland अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के लिए दे रही है ये खास offer

रियान पराग का यह Wicket उनके लिए एक खास रिकॉर्ड लेकर आया. वे IPL पहला Wicket लेने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं. पराग ने यह विकेट 17 साल 163 दिन की उम्र में लिया. सबसे कम उम्र में पहला Wicket लेने का Record मुजीब उर रहमान के नाम है जो उन्होंने 17 साल 11 दिन की उम्र में साल 2018 में लिया था.

इसे भी पढ़िए :  UN की 'अनौपचारिक बैठक' का क्‍या है आशय? क्‍या कश्‍मीर मुद्दे पर इससे कुछ फर्क पड़ेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 1 =