होली पर तत्काल टिकट की प्लानिंग करने वालों को झटका, Railway ने किया बड़ा बदलाव

11
loading...

नई दिल्ली : अगर आप भी यात्रा करने के लिए अक्सर तत्काल टिकट पर भरोसा रखते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. रेलवे की तरफ से तत्काल टिकट के नियमों में होली के मौके पर बदलाव किया गया है. Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC) ने होली पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह चेंज किया है. दरअसल इस समय तमाम लोग अपने घर जाने की Planing करते हैं. इसके अलावा कुछ लोग अन्य जगहों पर भी जाने की Planing करते हैं. रेलवे ने बड़े बदलाव के तहत तत्काल Ticket के लिए Booking की समय सीमा को घटाकर एक दिन कर दिया है.

इसे भी पढ़िए :  Lok Sabha Elections 2019: ये हैं सियासत के वे 10 दिग्गज नेता, जिनकी हार ने सबको चौंका दिया

2 दिन से घटाकर 1 दिन किया समय
आप भी होली पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctc.co.in या इंडियन रेलवे की काउंटर से तत्काल टिकट ले सकते हैं. IRCTC के अनुसार तत्काल टिकट की बुकिंग के लिए एडवांस रिर्जवेशन पीरियड (ARP) को दो दिन से घटाकर एक दिन कर दिया गया है. गाड़ी का सफर जहां से शुरू होगा, वहां से यात्रा के दिन को छोड़कर तत्काल टिकट बुकिंग की अग्रिम आरक्षण अवधि (ARP) दो दिन से घटाकर एक दिन कर दी है.

इसे भी पढ़िए :  मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय विरोधियों के आंकड़े हुए फेल

नए नियम के अनुसार कोई भी यात्री गाड़ी की प्रस्थान तिथि से एक दिन पहले तत्काल ले सकता है. पुराने नियम के अनुसार एसी कोच (2 A, 3 A, CC, 3 E) के लिए तत्काल विंडो सुबह 10 बजे से खुलती है. वहीं नॉन-एसी कोच और स्लीपर के लिए तत्काल विंडो सुबह 11 बजे से खुलती है.

इसे भी पढ़िए :  Google ने सर्च इंजन में किया सुधार, मोबाइल यूजर्स को होगा फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 15 =