Skin Care Products लगाने का भी होता है अपना एक तरीका

15
loading...

हर व्यक्ति अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कुछ स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करता ही है लेकिन क्या आप जानती है कि इन्हें प्रयोग करने का भी अपना एक तरीका होता है। यह ठीक वैसे ही है, जैसे आप खाने की शुरूआत मीठे से नहीं करते, बल्कि उसका भोजन के अंत में खाया जाता है। खासतौर से, अगर आप रात में Skin Care Products का इस्तेमाल कर रही हैं तो पहले उसे लगाने का सही तरीका जानना बेहद आवश्यक है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

डबल क्लीजिंग
रात में जब बात skin care की होती है तो शुरूआत हमेशा क्लीजिंग से होनी चाहिए। इस दौरान स्किन को डबल क्लीजिंग की जरूरत होती है ताकि स्किन में मौजूद सभी तरह की धूल मिट्टी, गंदगी व makeup को दूर किया जा सके। सबसे पहले आप Oil-based cleanser की मदद से स्किन की सारी गदंगी को साफ करें और फिर अंत में Water based clenzer से स्किन को साफ करना अच्छा रहता है।

इसे भी पढ़िए :  इस वजह से घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगाना है जरूरी

टोनर
क्लीनिंग के बाद बारी है टोनर की। इसके जरिए आप अपने पोर्स को बंद करने के साथ−साथ स्किन को एक्सफोलिएट करती हैं व Dead skin cells से भी निजात पाती हैं। आप स्किन पर टोनर लगाएं और फिर कुछ देर उसे अब्जार्ब होने दें। उसके बाद अगले स्टेप पर जाएं।

इसे भी पढ़िए :  बोरिंग रिलेशनशिप को मज़ेदार बनाने के लिये Soulmate के साथ Flirt करने के ये 5 तरीके ही काफ़ी हैं

आई क्रीम
आपकी skin के साथ आंखों के आसपास की त्वचा को भी देखभाल की आवश्यकता होती है। इसके लिए आप अपनी दो उंगलियों में eye cream लेकर आंखों के आसपास की त्वचा पर धीरे से मालिश करें। इसके बाद कुछ देर तक उसे स्किन में गहराई तक समा जाने का इंतजार करें।

स्पॉट टीटमेंट क्रीम
चूंकि रात में आपकी स्किन खुद ही Repairing mode पर होती है और अगर इस समय Spot Teatime Cream का इस्तेमाल किया जाए तो कई तरह के दाग−धब्बों आदि से छुटकारा मिलता है। वैसे जिन महिलाओं के चेहरे पर धब्बे या निशान हैं, उन्हें Spot Teatime Cream का इस्तेमाल दिन में दो बार अवश्य करना चाहिए।

इसे भी पढ़िए :  चालीस की उम्र के बाद ऐसी हो सकती है आपकी स्टाइलिंग

नाइट क्रीम
अंत में बारी आती है नाइट क्रीम की। इसके लिए आप जेल आधारित, हल्का व हाइडेटिंग क्रीम का चयन करें। यह न केवल स्किन में जल्दी अवशोषित होता है, बल्कि रात में आपकी त्वचा की नमी को भी बनाए रखता है। अगर इस तरह की नाइट क्रीम का प्रयोग नियमित रूप से किया जाता है तो कुछ ही दिनों में स्किन में काफी अंतर नजर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =