भगोड़े नीरव मोदी ने पहन रखा था शुतुरमुर्ग के चमड़े का कोट, चौंकाने वाली है कीमत

9
loading...

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी Nirav Modi को इंग्लैंड में देखा गया. इस दौरान वो पिंक शर्ट, ब्लैक लेदर जैकेट और सफेद दाढ़ी और मूंछों में दिखा. एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्टर ने नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर सरेआम देखा और बार-बार PNB घोटालों से जुड़े सवाल पूछे. लेकिन नीरव मोदी ने हर बार सिर्फ नो कमेंट्स कहकर सवालों को टाल दिया और निकल गया. लेकिन social media पर चर्चा उसकी जैकेट की हो गई.

क्योंकि ये कोई आम लेदर जैकेट नहीं बल्कि खास लेदर से बनी जैकेट है, जिसकी कीमत 10 हज़ार पाउंड (9 लाख, 11 हज़ार रुपये) बताई जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  Huawei Nova 4e हुआ लॉन्च, इसमें है ट्रिपल रियर कैमरा

नीरव मोदी की ये जैकेट पक्षी Ostrich Hide Jacket से बनी है, जिसे इस पक्षी के पंख, स्किन और मीट से बनाया जाता है. इस लेदर से पहले Military uniform और हैट्स बना करती थीं, लेकिन इसे बनाने के महंगे प्रोसेस और कीमत की वजह से इस लेदर ने इंटरनेशनल लग्ज़री फैशन में अपनी जगह बनाई. धीरे-धीरे ऑस्ट्रिच स्किन से कई लग्ज़री आइटम जैसे Purses, Bags, Jackets & Boots बनने लगे. ऑस्ट्रिच लेदर की पहचान होती है इस पर उभरे पॉइंट्स या बम्प्स.

बता दें, ऑस्ट्रिच दुनिया का सबसे लंबा और भारी पक्षी है, जो उड़ता नहीं बल्कि दौड़ता है. ये एक घंटे में करीब 64 किलोमीटर तक दौड़ सकता है. यह खासकर दक्षिणी अफ्रीका में पाया जाता है.

इसे भी पढ़िए :  फराह खान ने इस कोरियोग्राफर को दिया था दूसरा चांस, कुछ यूं ताजा की पुरानी यादें- देखें Video

ये है दुनिया का सबसे लंबा और भारी पक्षी शुतुरमुर्ग

इस Video में देखिए एक अग्रेंज़ी अखबार ने एक Video जारी किया जिसमें रिपोर्टर पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में दिख रहे नीरव मोदी से बार-बार सवाल करता है, मगर डायमंड कारोबारी हर सवाल को टालता जाता है और कहता है ‘नो कमेंट्स’. Video में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. रिपोर्टर कुछ समय के लिए उसका पीछा करता है जब तक कि वह अंत में एक कैब नहीं ले लेता और बाजार से निकल नहीं जाता.

इसे भी पढ़िए :  PM मोदी के सपोर्ट में आईं विद्या बालन, कहा- 'बदलाव चाहते हैं तो वोट दें'

वहीं, हाल ही में महाराष्ट्र में पीएनबी बैंक से 14,000 करोड़ रुपये का घोटाला करने वाले नीरव मोदी के रायगढ़ के अलीबाग में स्थित बंगले को डायनामाइट से ढाहा दिया गया. बंगले (Nirav Modi) को गिराने के लिए खंभों में डायनामाइट भी लगाया गया.

srcndtv

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − 6 =