2019 होंडा सिविक को महज़ 20 दिन में मिली 1,100 Bookings, प्रिमियम फीचर्स से लैस है सिडान

7
loading...

नई दिल्ली। Honda Car India ने भारत में कल ही नई जनरेशन सिविक लॉन्च की है जिसके लिए कंपनी ने 1,100 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. कल सुबह होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट गाकु नाकानिशि ने नई जनरेशन सिविक की बुकिंग की ये जानकारी उपलब्ध कराई है. कंपनी ने 15 फरवरी 2019 को आधिकारिक रूप से नई सिविक की बुकिंग शुरू की थी और महज़ 20 दिनों में ही कंपनी ने 1,100 बुकिंग्स हासिल की हैं. होंडा ने भारत में बिल्कुल नई सिविक लॉन्च कर दी है जिसे 7 साल बाद भारत में दोबारा लॉन्च किया गया है. कंपनी ने कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 17.69 लाख रुपए रखी है जो होंडा सिविक के टॉप मॉडल के लिए 22.30 लाख रुपए तक जाती है. वैश्विक रूप से यह कार की 10वीं जनरेशन है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है जो क्रमशः ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़िए :  केन्द्र में सत्ता और विपक्ष होगा मजूबत, अरूण जेटली को ना दिया जाये कोई मंत्रालय

नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक को एडवांस प्लैटॉफर्म पर बनाया गया है जिससे कार को बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स के साथ आकर्षक स्टाइल मिला है. कार के साथ एलईडी हैडलैंप्स, नया पिआनो ब्लैक अपर फेसिआ विंग, अलग स्टाइल का निचला हिस्सा, बंपर और निचली ग्रिल, फुल चौड़ाई का अगला स्प्लिटर और क्रोम साइड पॉड एक्सेंट दिया गया है. नई होंडा सिविक में डुअल टोन 5-स्पोक 18-इंच के अलॉय व्हील्स, पतले ओआरवीएम और शार्क फिल एंटीना दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा स्टाइलिश सी-शेप वाले LED टेललैंप्स से लैस है और कार का पिछला बंपर भी कुछ ब्लैक स्टाइल एलिमेंट्स के साथ आता है.

इसे भी पढ़िए :  प्रकृति से जोड़ने के लिए बच्चों को कराएं हिल स्टेशन की सैर

होंडा कार्स इंडिया ने दावा किया है कि नई जनरेशन सिविक का केबिन और भी ज़्यादा जगह वाला है, स्मार्ट है, और बेहतर तरीके से सजाया किया गया है. कार के फीचर्स की बात करें तो इनमें फुल-डिजिटल 7-इंच TFT डिस्प्ले दिया या है जो इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए है और 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो नए एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. इसके अलावा कार में डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया है. कंपनी ने नई सिविक को पहली बार रिमोट इंजन स्टार्टर के साथ पेश किया है.

नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक में इंधन बचाने वाला 1.6-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर के साथ 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया या है जो 139 bhp पावर और 174 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का डीजल इंजन 6-Speed Gearbox से लैस है वहीं कार के पेट्रोल इंजन को सिर्फ CVT ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. होंडा कार्स इंडिया ने कार के इंजन को BS-6 मानकों के हिसाब का बनाया है और कंपनी की मानें तो कार का माइलेज पुराने मॉडल के मुकाबले काफी उन्नत हो गया है.

इसे भी पढ़िए :  केंद्र सरकार में मंत्रालयों की संख्या घटाकर सिर्फ 30 की जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + twenty =