International Women’s Day 2019: पीबडी लेकर आए दुनिया का पहला पेपर आधारित प्रेगनेंसी जांच किट- प्रेग आरएक्स

8
loading...

नई दिल्ली । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2019 के मौके पर पीबडी ने महिलाओं के लिए भारत का पहला पेटेंट प्रोटेक्टेड यूरीनेशन डिवाइस-प्रेगआरएक्स और अद्वितीय अंतरंग और मासिक धर्म स्वच्छता उत्पाद-सिरोना की रेंज लांच करने की घोषणा की। स्ट्रेटीजिकली-इंटीग्रेटेड एचसीजी टेस्ट स्ट्रिप वाला पीबडी प्रेगआरएक्स अपनी तरह का अनूठा फनल है।पीबडी के दीप बजाज ने महिलाओं के बीच स्वास्य एवं सफाई को लेकर जागरूकता फैलाने और प्रेगआरएक्स के मार्केट डिस्ट्रीब्यूशन को सफल बनाने के उद्देश्य से भारत की सबसे बड़ी क्राउडफंडिंग वेबसाइट इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम से हाथ मिलाया है। वह इम्पैक्टगुरु पर पर्सनल क्राउडफंडिंग के तहत फंड जुटाएंगे।

इसे भी पढ़िए :  गर्भवती हैं तो होली खेलते समय इन बातों का रखें ध्यान

इस श्रेणी में अपने किसी सपने को पूरा करने के लिए कोई भी व्यक्ति, अन्य लोगों या संभावित डोनर्स की मदद लेता है जो उसके काम से किसी रूप में जुड़े हैं या समर्थन करना चाहते हैं। पीबडी, सिरोना के संस्थापक दीप बजाज ने बताया, यह प्रोडक्ट सभी महिलाओं के लिए है और इसीलिए हम इसके प्रति जागरूकता फैलाने में सबकी मदद लेना चाहते हैं। प्रोडक्ट तैयार है और इसका परीक्षण भी किया जा चुका है। इम्पैक्टगुरु से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल इसके अन्य वैरिएंट बनाने में किया जाएगा। साथ ही मार्केटिंग में भी इस फंड का प्रयोग होगा।

इसे भी पढ़िए :  World Kidney Day: हर साल दुनियाभर में 6 लाख महिलाएं किडनी रोग के कारण गंवा रहीं जान, जानें इसके लक्षण

इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम की सह-संस्थापक व सीओओ खुशबू जैन ने कहा, अलग-अलग कॉज के लिए फंड जुटाने व जागरूकता फैलाने में क्राउडफंडिंग एक महत्वपूर्ण माध्यम की तरह सामने आई है। भारत और बाकी दुनिया की लाखों महिलाओं के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव के लिए पीबडी प्रेगआरएक्स की मदद से हम उत्साहित हैं। मुझे उम्मीद है कि लाखों लोग, विशेषकर महिलाएं इस अभियान में मदद के लिए और इस प्रोडक्ट को अग्रणी बनाने के लिए आगे आएंगी।

इसे भी पढ़िए :  गर्भवती हैं तो होली खेलते समय इन बातों का रखें ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =