कोलकाता: फर्जी वीजा रखने और इस्‍तेमाल करने के आरोप में नाइजीरियन फुटबॉलर गिरफ्तार

2
loading...

कोलकाता: कोलकाता के आनंदपुर पुलिस ने नाइजीरियन फूटबॉलर डेनियल बिदेमियाएं को जाली पासपोर्ट रखने और उसे इस्‍तेमाल करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. डेनियल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420/465/467/468/471 के तहत मामला दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि डेनियल ने जाली Passport और Visa के जरिये विदेश में जाकर मैच खेला और फिर भारत वापस आए.

कोलकाता Police security control office के अधिकारियों को खबर मिलने पर कुछ दिन पहले फुटबॉलर डेनियल से पूछताछ करने उनके घर पहुंचे थे. इस दौरान अधिकारियों ने उनके पासपोर्ट, वीजा सहित तमाम कागजात दिखाने को कहा था, तब विदेशी फुटबॉलर डेनियल ने उन्हें अपना वीजा और पासपोर्ट दिखाया था.

इसे भी पढ़िए :  भारत के अभ्यास मैच में हारने से अभी से परेशान होने की जरूरत नहीं: तेंदुलकर

10 जून, 2015 से 23 जून, 2015 के बीच डेनियल ने कुछ जरूरी कागजात जैसे पासपोर्ट और इंडियन वीजा का दूर उपयोग किया. अधिकारियों ने जब वीजा की जांच की तो पता चला कि 23 जून, 2015 को डेनिएल नकली वीजा लेकर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से लागोस गए थे और वहां पहुंचकर नए वीजा के लिए आवेदन किया और फिर भारत वापस आए. नाकली वीजा उपयोग करने के मामले में आनंदपुर ठाणे की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़िए :  दिल्ली वालों के लिए Weekend पर घूमने के लिए एकदम Perfect जगह है रानीखेत

Nigerian footballer Daniel ने कोलकाता के मोहन बगान स्पोर्टिंग, मोहम्मडन स्पोर्टिंग समेत शिलांग लाजोंग एफसी समेत अन्‍य बड़े-बड़े क्लबों से लेकर ई-लीग जैसे मैच भी खेले हैं. पिछले साल 2018 में टॉलीगंज अग्रोग्रामो के होकर उन्होंने मैच भी खेला. इस दौरान Kolkata police ने कुछ देशों से बात की और यह पता लगाने की कोशिश की कि कौन-कौन से खिलाड़ी भारत आए हैं. उनके Visa की सारी जानकार लगाने में जूट गई है. Daniel के बारे में कोलकाता पुलिस ने प्रेस नोट जारी करके कहा है कि आगे की पूछताछ जारी है.

इसे भी पढ़िए :  बाला में गंजे व्यक्ति का किरदार निभाएंगे आयुष्मान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =