MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए UP के दो वीर सपूतों को CM की श्रद्धांजलि

19
loading...

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने MI-17 helicopter crash में शहीद हुए यूपी के दो वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा है कि देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए कश्मीर के बड़गाम क्षेत्र में आज सुबह क्रैश हुए भारतीय वायुसेना के MI-17 हेलीकाप्टर में UP ने अपने दो वीर सपूतों को खो दिया है। कानपुर के रहने वाले शहीद दीपक पाण्डेय और मथुरा के रहने वाले शहीद पंकज सिंह ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दोनों वीरों के इस सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा प्रदेश व पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है।

इसे भी पढ़िए :  मुकेश अंबानी ने न्यूयॉर्क में ऋषि कपूर से की मुलाकात, Photos सोशल मीडिया पर वायरल

बता दें कि भारतीय सीमा पर हवाई सुरक्षा के दौरान MI-17 विमान क्रैश हो गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के दो लाल शहीद हो गए। कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए विमान में मथुरा के लाल कारपोरल पंकज कुमार सिंह और कानपुर के कारपोरल दीपक पांडेय शहीद हो गए। दोनों के घरों में जब सूचना पहुंची तो कोहराम मच गया।

इसे भी पढ़िए :  बकिंघम पैलेस में सोशल मीडिया मैनेजर की Vacancy, 26 लाख पैकेज के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

योगी ने शहीद के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की अपील की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देने की अपील की है। इसके लिए मुख्यमंत्री की ओर से मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष स्थापित किया है। इस कोष में लोग सीधे बैंक खाते में मदद दे सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :  LIVE Election Results 2019: देश की सभी सीटों के नतीजे यहां देखें, बीजेपी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी बुधवार को दी। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष का Bank Account Number Central Bank of India, Cantt Road Lucknow में खोला गया है। यह बचत खाता संख्या-1378820696 और इसका IFSC Code-CBINO281571 है। इस खाते में लोग सीधे मदद दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =