शादी में अनोखी रस्म, कन्यादान में नवदंपत्तियों को हेलमेट देकर सड़क सुरक्षा का दिया संदेश

8
loading...

मेहसाणाः मेहसाणा के 12 गांव पाटीदार समाज ने सामूहिक विवाह आयोजन किया था. इस विवाह समारोह में समाज द्वारा समाज ने सड़क सुरक्षा का massage देते हुए एक नया प्रयोग किया गया. जिसमें 12 गांव के नवदम्पतियों को कन्यादान में हेलमेट बांटे गए और घर के बाहार दो पहिया वाहन लेकर जाते समय Helmet पहनने की शपथ भी दिलाई गई. मेहसाणा के मोढेरा रोड पर स्थित अवसर Party plot में पाटीदार समाज ने 25 जोड़ो के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था.

इसे भी पढ़िए :  Pulwama Terror Attack के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

इस सामूहिक विवाह समारोह की खास बात यह है की हर साल यहां समाज के लोग इकठ्ठा होते हैं और दानदाताओं की मदद से सामूहिक विवाह का पूरा खर्च उठाया जाता है. इस विवाह समारोह में नवजोड़े को जीवन में काम आने वाली सभी जरुरी चीजों को दिया जाता है, जिससे उन्हें अपना घर बसाने में मदद मिल सके और नवदम्पति वैवाहिक जीवन में खुशहाल नजर आएं.

इसे भी पढ़िए :  टीवी चैनल चुनने की आखिरी तारीख बढ़ी

पाटीदार समाज द्वारा आयोजित इस बार के सामूहिक विवाह समरोह को खास तरह से आयोजित किया गया था. समाज के जिन लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई थी, उन्हें श्रद्धांजलि और रोड सेफ्टी का मैसेज देने के उद्देश्य से सभी नवविवाहित जोड़ों को हेलमेट कन्यादान में दिए गए. इस अनोखे गिफ्ट से नवविवाहित जोड़े भी काफी खुश नजर आए. आज सरकार और पूरा प्रशासन विज्ञापनों और कानून द्वारा हर तरह से कोशिश करते हैं कि बिना हेलमेट के कोई भी दुपहिया वाहन न चलाएं इस काम के लिए हर तरह से अवेयरनेस फैलाई जा रही है. पाटीदार समाज के इस फैसले को लोग समाज के लिए एक सराहनीय कदम बता रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  Pulwama Terror Attack : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति में फैसला, पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा छीना गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + four =