पीवी सिंधु ने इस कंपनी से किया 50 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, ये खिलाड़ी भी कमाते हैं करोड़ों रुपए

6
loading...

नई दिल्ली: हाल के वर्षों में ओलंपिक के कई खेलों में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. क्रिकेटरों के अलावा अन्य खिलाड़ियों ने भी करार के माध्यम से कमाना शुरू कर दिया है. ओलंपिक और World Championships की रजत पदक विजेता P.V. Sidhu एक बड़े करार से जुड़ने वाली नवीनतम गैर-क्रिकेटर खिलाड़ी हैं. सिंधु ने हाल ही में Chinese Sports Brands ली निंग के साथ चार साल के लिए 50 Crore Rupees के करार पर हस्ताक्षर किया हैं.

इससे पहले, जनवरी में किदांबी श्रीकांत को भी एक Company ने चार साल के लिए 35 Crore Rupees की पेशकश की थी. यह पहली बार नहीं है कि सिंधु और श्रीकांत ने ली निंग के साथ करार किया है.

Media Reports के मुताबिक, दोनों बैडमिंटन खिलाड़ी इससे पहले चीन की ब्रांड योनेक्स के साथ भी करार कर चुके हैं.

इसे भी पढ़िए :  प्रियका ने कहा अभी व्यस्त हुं ,शिवपाल ने फोन पर मिलने का समय मांगा

वहीं, दूसरी तरफ सायना नेहवाल भी एक ऐसी Women Badminton Player हैं, जो Kellogg, Iodex, Fortune Oil, Top Raman and NEC के साथ करार कर चुकी हैं.

महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम भी करार से करोड़ों कमाने वाली गैर-क्रिकेटरों में शामिल हैं. छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम पिछले साल ही सितंबर में बीएसएनएल के साथ दो साल के लिए ब्रांड एंबेसेडर के रूप में जुड़ी हैं.

एशियाई खेलों और वर्ल्ड यू-20 की Champion Star athlete Hima Das ने पिछले साल ही September में एडिडास के साथ करार किया था.

असम की Athlete इसके अलावा योनो, SBI की एकीकृत Digital Banking Platform and Edelweiss के भी ब्रांड एंबेसडर बनी हैं. वह UNICEF की Youth Ambassador बनने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी हैं.

इसे भी पढ़िए :  मोबाइल एप पर देख सकेंगे उत्तराखंड सरकार का आम बजट

क्रिकेटरों का भी हालांकि करार जारी है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 17 करोड़ डॉलर के अनुमानित ब्रांड कीमत के साथ लगातार दूसरे वर्ष साल देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बनकर उभरे हैं.

विराट ने फरवरी 2017 में खेल सामान बनाने वाली कंपनी प्यूमा के साथ 110 करोड़ रुपये का करार किया था. यह करार करीब आठ साल का है. इसके अलावा Vorang, MoveAccellics, Two Yum, Tiotojt, Valvar, Royal Challenge, American Tourister, Boost Energy Drink, MRF Tires, Uber India, Remit2 India and Philips के साथ भी उनका करार है.

इतालवी लक्जरी स्पोर्ट्स घड़ी निर्माता कंपनी पनेरीई ने दिसंबर 2018 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की घोषणा की थी.

इसे भी पढ़िए :  महाराष्ट्र: पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, देखें VIDEO

भारतीय महिला क्रिकेटरों में स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को पिछले साल December में एल्कॉन ने अपना Brand Ambassador नियुक्त किए जाने की घोषणा की थी.

वहीं, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी संन्यास लेने के कई साल बाद भी Brand Ambassador के लिए सबसे आगे हैं.

सचिन का अन्य ब्रांडों के अलावा Pepsi, Boost, Adidas, Apollo Tires, Luminous Power, To Blue and NEC के साथ भी करार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 5 =