नोएडा में आज पेट्रोटेक-2019 का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, वृंदावन में बच्‍चों को परोसेंगे खाना

8
loading...

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 11 फरवरी UP के दौरे पर रहेंगे. Monday सुबह PM मोदी नोएडा में आयोजित Expo Mart में 13वें अंतरराष्ट्रीय तेल-गैस सम्मेलन और पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में CM योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल रामनाईक भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद PM Modi वृंदावन में अक्षयपात्र के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां PM मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन कार्यक्रम के तहत वंचित वर्ग के बच्चों को 3 अरबवीं थाली परोसेंगे.

गौतमबुद्ध नगर के मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन से गुरुवार शाम प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम की सूचना मिलने के बाद यात्रा से जुड़ी तैयारी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 11 February सुबह 9:30 बजे पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.

इसे भी पढ़िए :  भारी बर्फबारी के बाद सफेद चादर में छिपा हिमाचल, बस सेवाएं हुई बाधित

वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन का कार्यक्रम देश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब परिवारों के बच्चों को मध्याह्न भोजन (Mid-Day-Meal) योजना के तहत फाउंडेशन की ओर से चलाए जाने वाले कार्यक्रम का हिस्सा है. अक्षय पात्र फाउंडेशन के निदेशक (Media) भरत दास ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री मिड-डे-मील योजना के तहत स्वयंसेवी संस्था (NGO) अक्षय पात्र फाउंडेशन की 3 अरबवीं थाली अपने हाथों से बच्चों को परोसेंगे. इसी के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे-मील योजना के तहत भोजन की 3 अरब थाली परोसने का Record बना लेगा.

इसे भी पढ़िए :  केन्द्र सरकार की 16 वर्ष की योजना भी है स्वागत योग्य, 14 साल के युवाओं को मिले ड्राईविंग लाईसेंस

वह वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में अक्षय पात्र की तीन अरबवीं भोजन की थाली सेवा को चिह्नित करने के लिए पट्टिका का अनावरण करेंगे और वंचित वर्ग के स्कूली बच्चों को भोजन भी परोसेंगे. Modi ISKCON के आचार्य श्रील प्रभुपाद के विग्रह में भी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

इस कार्यक्रम में UP के CM योगी आदित्यनाथ, Central Human Resources Development Minister प्रकाश जावड़ेकर, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी सहित सरकार के कुछ अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे. अक्षय पात्र के निदेशक ने बताया कि साल 2012 में संस्था ने 1 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जबकि 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने संबंधी कार्यक्रम का आयोजन किया. src – zeenews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × three =