ग्रेटर नोएडा में बोले PM मोदी, ‘2030 तक भारत दुनिया की दूसरी बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था होगा’

10
loading...

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (11 february) UP के दौरे पर हैं. सोमवार सुबह पीएम मोदी ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक्सपो मार्ट में 13वें अंतरराष्ट्रीय तेल-गैस सम्मेलन और पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल रामनाईक भी मौजूद रहे. यहां PM मोदी ने कहा कि इस साल देश में 100 फीसदी विद्युतीकरण का हमारा लक्ष्‍य है. उन्‍होंने कहा कि भारत दुनिया की तेजी से उभरती सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है. इस क्षेत्र की प्रमुख एजेंसियां जैसे आईएमए और विश्‍व बैंक ने भी भविष्‍य में ऐसी ही संभावना जताई है.

इसे भी पढ़िए :  सरकार सोचे, क्यों बढ़ रही है नौकरशाहों में आत्महत्या की प्रवृति

उन्‍होंने कहा कि भारत हाल ही में दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के रूप में उभरा है. हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक 2030 तक भारत दुनिया की दूसरी बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बनेगा. हम दुनिया में ऊर्जा खपत के मामले में मौजूदा समय तीसरे स्‍थान पर हैं. ऊर्जा की मांग सालाना 5 Percent की दर से बढ़ रही है.

इसे भी पढ़िए :  पिछले तीन हफ्तों में 6वां परीक्षण, उत्तर कोरिया ने फिर दागी दो 'अज्ञात प्रोजेक्टाइल' मिसाइल

कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा कि हम देश की जनता को स्‍वच्‍छ ऊर्जा उपलब्‍ध कराना चाहते हैं. सभी को उपलब्‍ध होने वाली ऊर्जा ही देश के विकास का प्रमुख कारण है. दुनिया भर के देश जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए एकजुट हो रहे हैं. हम उस दौर में प्रवेश कर रहे हैं, जहां बड़ी मात्रा में ऊर्जा उपलब्‍ध है. उन्‍होंने कहा कि लोगों को स्‍वच्‍छ और सतत ऊर्जा को अपनाना चाहिए.

इसे भी पढ़िए :  अनीता हसनंदानी 2 शो में साथ काम करने का ले रहीं मजा, कहा- मैं सौभाग्यशाली हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − seven =