संसदीय समिति की Twitter को फटकार, 25 February को पेश होंगे सीईओ

5
loading...

नई दिल्ली : संसद की एक समिति ने 25 फरवरी को Twitter के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी को समिति के सामने पेश होने के लिए कहा है. समिति ने कंपनी के जूनियर अधिकारियों से मिलने से मना कर दिया. सूचना प्रौद्योगिकी विभाग पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने यह जानकारी दी. Twitter के मुख्य कार्यकारी को 11 February को ‘Social या Online Media मंचों पर नागरिकों के अधिकारों की रक्षा’ विषय पर समिति की बैठक में उपस्थित होना था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए. सूत्रों के अनुसार भाजपा सांसद लाल कृष्ण आडवाणी समेत समिति के अन्य सदस्यों ने इसे गंभीरता से लिया है.

इसे भी पढ़िए :  UN की 'अनौपचारिक बैठक' का क्‍या है आशय? क्‍या कश्‍मीर मुद्दे पर इससे कुछ फर्क पड़ेगा?

स्थानीय प्रतिनिधियों से मिलने से इनकार किया
ठाकुर ने कहा कि Twitter प्रमुख एवं अन्य प्रतिनिधियों को 25 February को पेश होने के लिये कहा गया है. Saturday को Twitter ने एक बयान जारी कर डोर्सी के इतने कम अवधि के नोटिस पर समिति के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई थी. सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान Twitter के स्थानीय कार्यालय के प्रतिनिधि समिति के समक्ष पेश होने के लिए संसद की एनेक्सी में पहुंचे थे लेकिन उन्हें बैठक में नहीं बुलाया गया.

इसे भी पढ़िए :  मोबाइल बैन करने के बावजूद ‘Dabangg3’ के सेट से Salman Khan-Sonakshi Sinha की फोटो लीक

पहले 7 February को होने वाली थी बैठक
समिति की बैठक पहले 7 February को होने वाली थी. Twitter CEO और अन्य अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए इसे टालकर बैठक की तिथि 11 February कर दी गई थी. सूत्रों का कहना है कि Social Media Company Facebook के प्रमुखों को भी समिति बुला सकती है. लेकिन अभी इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़िए :  कश्मीर घाटी में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है हालात, NSA अजित डोभाल खुद बनाए हुए हैं नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 7 =