मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019: नोकिया 24 फरवरी को पेश करेगी नए स्मार्टफोन

31
loading...

नई दिल्लीः हर साल की तरह इस बार भी बार्सिलोना में Mobile World Congress का Event होने वाला है. बहुत सी Smartphone company अपने New smartphone को Launch करने के लिए इस Event का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD GLOBAL ने भी इसमें शामिल होने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 24 फरवरी को वह MWC इवेंट में कई New Smartphone की घोषणा कर सकती है. आपकों बता दे कि इससे पहले कई बड़ी Company Mobile World Congress (MWC) में हिस्सा लेने की घोषणा कर चुकी हैं. कंपनी ने सूचना देते हुए बताया कि कंपनी रात के करीब साढ़े आठ बजे अपना Event रखेगी.

नोकिया के ये Smartphone हो सकते हैं लॉन्च
बार्सिलोना में होने वाले MWC के इस Event में अगर किसी कंपनी का लोगों को इंतजार है तो वह है HMD Global company ने पिछले साल हुए इस इवेंट में कुछ Smartphone की घोषणा की थी, लेकिन वह Phones अभी तक बाजार में नहीं आ पाए. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस साल उन फोन्स को बाजार में उतार सकती है. इस प्रोग्राम में कंपनी अपने सबसे खास फोन Nkoia 9 Pure View को लॉन्च कर सकती है. एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने हाल ही में एक Tweet के ज़रिए Mobile World Congress में कंपनी की मौजूदगी की पुष्टि की थी. इसके अलावा एचएमडी ग्लोबल Nokia 1 Plus और Nokia 8.1 Plus को भी बाजार में उतारने की घोषणा कर सकती है. आपको बता दें कि सबकी निगाहें Nokia 9 PureView पर होगीं, जो वाकई में कंपनी का पहला Flagship device है. इस स्मार्टफोन के रियर में 5 rear camera दिए जाने की सम्भावना है.

इसे भी पढ़िए :  हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में 3.5 तीव्रता का भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

पिछले साल 2018 के MWC इवेंट में कंपनी ने Nokia9 Pure View के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन इसके प्रोडक्शन में देरी होने की वजह से इसे ग्राहकों के लिए पेश नहीं किया जा सका है. यह कंपनी का एक किलर फोन है. ऐसा माना जा रहा है कि इस smartphone के rear में पांच कैमरे दिए जाएंगे. कंपनी का कहना है कि इसके रियर में फाइव कैमरा सेटअप देने की वजह से इसके production मे देरी हुई है.
Nokia के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की Full hd Amoled Screen हो सकती है. फोन का display 1440×2960 पिक्सल वाला हो सकता है. इसके डिस्प्ले में क्रोनिंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी जाएगी.

इसे भी पढ़िए :  सनी लियोन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अपना नया म्यूजिक वीडियो, फैन्स गुस्से में बोले- कुछ दिन रुक जातीं...

लीक्स के अनुसार फोन में क्वाल्कम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा जो एनड्रॉयड वन पर रन करेगा. नोकिया 9 pureview 6जीबी रैम के साथ 128 GB Internal Memory का होगा. यह Smartphone android 9.0 पाई, google लेंस और Google Assistance Support के साथ आ सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसके फ्रंट में पंच होल डिस्प्ले वाला Selfie Camera भी हो सकता है. आपको बता दें कि इसके साथ ही नोकिया वन प्लस भी भारत में लॉन्च होगा. कंपनी ने अभी इन Smartphone की कीमतों के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है.

इसे भी पढ़िए :  संसद में शुरू हुई सर्वदलीय बैठक, राजनाथ कर रहे अध्‍यक्षता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + 12 =