महिंद्रा XUV300 को लॉन्च से पहले मिली 4,000 बुकिंग्स, 14 फरवरी को पेश होगी SUV

14
loading...

महिंद्रा ने बिल्कुल नई XUV300 को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और लॉन्च से पहले ही इस सबकॉम्पैक्ट SUV को लेकर ग्राहकों का खिंचाव दिखना शुरू हो गया है. कंपनी ने जनवरी 2019 में महिंद्रा XUV300 की बुकिंग शुरू की थी और 4,000 बुकिंग्स मिलने के अलावा महिंद्रा XUV300 के लिए देशभर के 60,000 ग्राहकों ने रुचि दिखाई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा नई XUV300 की कीमत 8-12 लाख रुपए होगी. महिंद्रा ने आधिकारिक रूप से अपनी बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग शुरू कर दी है जो भारत में XUV300 नाम से बेची जाएगी. ग्राहक इस कार को देशभर की महिंद्रा डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं. इस छोटी XUV की मुकाबला 8-12 लाख रुपए कीमत वाली बाकी SUV से होगा. इनमें ह्यूंदैई क्रेटा, रेनॉ डस्टर और रेनॉ कैप्टर जैसी कारें शामिल हैं.

इस SUV को 3 वेरिएंट्स W4, W6 और W8 में उतारा जाएगा, इनके अलावा वैकल्पिक तौर पर W8 वेरिएंट भी होगा जो और भी कई तकनीकी और सेफ्टी फीचर्स से लैस होगा. स्पाय शॉट्स से साफ हो गया है कि कार को कंपनी ने सैंगयंग टिवोली से काफी अलग बनाया है. महिंद्रा ने इस कार के लॉन्च का समय भी बता दिया है और यह फरवरी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी. नाम के अनुसार बिल्कुल नई अपकमिंग XUV300 में कई सारे पुर्ज़े महिंद्रा की XUV500 में से लिए गए हैं. जल्द लॉन्च होने वाली इस SUV को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है. भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है.

इसे भी पढ़िए :  जरा सोचिये...अगर पूरी दुनिया में लोग वेजिटेरियन हो जाएं तो क्या होगा

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है और कंपनी का दावा है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में कई सारे प्रिमियम और हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे. नई XUV300 डीलल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी. कंपनी का कहना है कि कार का इंजन बेहतरीन टॉर्क जनरेट करेगा और हमारा मानना है कि महिंद्रा XUV300 के डीजल वेरिएंट के साथ 1.5-लीटर इंजन और पेट्रोल वेरिएंट के साथ नया डेवेलप किया 1.2-लीटर G80 टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराएगी.

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा- भाजपा का जनता से ताल्लुक नहीं

दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं.

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस पूनम सिन्हा को दे लखनऊ में समर्थन

महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV – XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 11 =