भारी बर्फबारी के बाद सफेद चादर में छिपा हिमाचल, बस सेवाएं हुई बाधित

20
loading...

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और डलहौजी में शनिवार को भारी बर्फबारी हुई, जिससे यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई. एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ऊपरी शिमला, चंबा और किन्नौर जिलों में Wednesday को भारी बर्फबारी के बाद सरकारी बसों की सेवाएं Saturday को भी बाधित रहीं. उन्होंने कहा कि सड़कों को फिर से खोलने का काम शनिवार शाम तक पूरा होने की संभावना है.

इसे भी पढ़िए :  शराब-सिगरेट की तलब और बैचेनी को ऐसे करें कंट्रोल

मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, शिमला में हल्की बर्फबारी देखी गई, लेकिन कुफरी और नारकंडा जैसी जगहों पर मध्यम बर्फबारी हुई. शिमला के बड़े इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में बर्फबारी होने की संभावना है, जो एक-दो दिनों तक जारी रहेगी. सुरम्य पर्यटन स्थल डलहौजी में 16 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में 4 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई.

इसे भी पढ़िए :  Coronavirus test : अब सिर्फ 5 मिनट में हो सकेगी कोविड-19 की पुष्टि

मनाली में बर्फबारी नहीं हुई, यहां का तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि इसके आस-पास के लोकप्रिय Skiing ढलान Solang में हल्की बर्फबारी हुई. शिमला का न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि केलांग का तापमान शून्य से 14 डिग्री Celsius नीचे, कल्पा का शून्य से 7.2 Degree नीचे दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़िए :  फिल्म 'RADHE' में इन 3 विलेन से होगा Salman khan का मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − fifteen =