Data चुराते हैं ब्यूटी कैमरा एप, Google ने ऐसे 29 App को किया Delete

8
loading...

सैन फ्रांसिस्को: गूगल ने 29 ऐसे Beauty camera app को Delete कर दिया है, जो पोर्नोग्राफिक कंटेंट Share कर रहे थे और इसे यूजर्स को मुख्य रूप से भारत में फिशिंग Websites का डेटा चुराने के लिए उन्हें Forward कर रहे थे. अमेरिकी Cyber Security Firm Trend Micro की एक रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से कुछ एप्स लाखों बार Download किए गए, जिनमें बड़ी संख्या में Download Asia, मुख्य रूप से भारत में किए गए. गूगल ने ये एप्स अब प्ले स्टोर से डिलीट कर दिए हैं.

इसे भी पढ़िए :  हिना जायसवाल ने रचा इतिहास, बनीं भारतीय वायु सेना की पहली महिला फ्लाइट इंजीनियर

ट्रेंड माइक्रो ने कहा, “इस एप को Download करने वाले यूजर को तबतक किसी गलत बात का संदेह नहीं होगा, जबतक वे उस एप को डिलीट करने का निर्णय नहीं ले लेते.” User जब अपनी डिवाइसेज को अनलॉक करेंगे, तब एप फुल स्क्रीन पर विभिन्न advertisement देंगे, जिनमें कुछ गलत विज्ञापन (धोखाधड़ी वाला कंटेंट या पोर्नोग्राफी) हो सकते हैं, जो यूजर्स के ब्राउजर के माध्यम से पॉप-अप करेगा.

इसे भी पढ़िए :  युवक ने Transgender से की शादी, कहा- परिवार वाले नहीं माने तो भी पत्नी के साथ रहूंगा

रिपोर्ट के अनुसार, “विश्लेषण के दौरान, हमने एक पेड ऑनलाइन पोर्नोग्राफी प्लेयर पाया, जो पॉप-अप पर क्लिक करने पर Download हो गया था.” इनमें से किसी एप ने यह संकेत नहीं दिया कि विज्ञापनों के पीछे वे हैं, तो Users के लिए यह पता लगाना मुश्किल होता है कि वे विज्ञापन कहां से आ रहे हैं.

इसे भी पढ़िए :  पिज्जा बेस में पाई गई जानवर की चर्बी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 15 =