दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

23
loading...

नयी दिल्ली। मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित एक होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।पुलिस ने बताया कि आग करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसे में 17 लोग मारे गए हैं।

घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) सहित तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 13 शव आरएमएल अस्पताल में हैं। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। घटना के वीडियो में दो लोग जान बचाने के लिए जलती हुई इमारत की चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं। चश्मदीदों के मुताबिक ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है।

इसे भी पढ़िए :  AIIMS में भर्ती अरुण जेटली को देखने पहुंची मायावती, गृहमंत्री शाह ने भी लिया हालचाल

गलियारों में लकड़ी के पैनल लगे होने के कारण आग जल्दी फैल गई।दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ इस्तेमाल किए अग्निशामक मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि अंदर फंसे लोगों ने आग बुझाकर वहां से निकलने की कोशिश की होगी।अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

इसे भी पढ़िए :  फुटपाथ पर खड़े थे लोग, चालक ने सब पर नशे में चढ़ा दी कार, चौंका देगा VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − fifteen =