इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ऐसा Bonus, जानकर कहेंगे- ‘काश…मेरा भी बॉस’

20
loading...

नई दिल्लीः चीनी कंपनियां हमेशा ही अपने कर्मचारियों से व्यवहार को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. कभी टारगेट पूरा न कर पाने पर कर्मचारियों को सजा देने को लेकर तो कभी उन्हीं कर्मचारियों को बड़े-बड़े तोहफे देकर. ऐसा ही एक ओर मामला सामने आया है जहां एक कंपनी ने अपने 5000 कर्मचारियों को ऐसा बोनस दिया है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, चीन के जियाशी प्रांत में नान्चांग शहर में Steel plant की एक कंपनी ने करीब 44 मिलियन डॉलर अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए.

इसे भी पढ़िए :  विभिन्न स्कूलों की बालिकाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी

बता दें social media पर कंपनी के बोनस देने की नहीं बल्कि बोनस देने का तरीका चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस बड़े ही अलग अंदाज में दिया. कंपनी ने पहले 44 Million dollar cash का एक पहाड़ बना दिया और फिर एक-एक कर कर्मचारियों को निर्धारित समय में पैसे बटोरने को कह दिया. इस समय में जो जितना पैसा बटोर पाया बटोर लिया.

इसे भी पढ़िए :  आज तो टल गया यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, भविष्य में कुछ को मिल सकता है ताज तो कई पर गिर सकती है गाज

ऐसे मे पैसे बटोरने के इस अनोखे Competition में हर कर्मचारी ने करीब 62 से 65 लाख बटोर लिए. वहीं इतनी बड़ी मात्रा में बोनस मिलने पर खुश कर्मचारियों को समझ ही नहीं आ रहा है कि वह आखिर इतनी बड़ी रकम को खर्च कहां करें. बता दें यह पहली बार नहीं है जब किसी चीनी कंपनी ने इतने अनोखे अंदाज में कर्मचारियों को bonus बांटा हो. इससे पहले भी एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गेमशो के आधार पर कैश ग्रैब करने का लक्ष्य दिया था, जिसमें कर्मचारियों को एक निर्धारित समय में कैश इकट्ठा करना था.

इसे भी पढ़िए :  संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, कश्‍मीर पर खुली चर्चा की मांग ठुकराई गई

srczn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + three =