ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी मारिन, पीवी सिंधु बोलीं- इससे चुनौती कम नहीं होगी

3
loading...

मुंबई: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधुने गुरूवार को कहा कि ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन के चोटिल होने के कारण बाहर रहने के बावजूद आल England championship जीतना आसान नहीं होगा. आल England championship छह मार्च से खेली जायेगी. रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु का मानना है कि महिला एकल खिताब जीतने के लिये उसे वहां अपना सौ फीसदी देना होगा. Badminton के सबसे बड़े Tournament में एक ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप अगले महीने खेली जाएगी.

कैरोलिना मारिन पिछले महीने ही Indonesia Masters के Final में World Number-9 भारतीय महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल के खिलाफ रिटायर्ड हर्ट होकर बीच मैच से बाहर हो गईं थी. ऐसे में Saina Masters की विजेता घोषित कर दिया गया था. मारिन और साइना के बीच का मैच केवल सात मिनट तक चल पाया था कि सर्विस लेने दौरान मारिन को पैर में चोट लग गई. तब मारिन ने मैच से हटने का निर्णय लिया. साइना शुरूआती गेम में 4-10 से पिछड़ रही थीं.

इसे भी पढ़िए :  शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा, गुनहगारों को जरूर मिलेगी सजा : PM मोदी

सिंधु को दिक्कत होती है मारिन को हराने में
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों को, खास तौर पर पीवी सिंधु को कैरोलीना मारिन के खिलाफ खेलने में काफी दिक्कत होती है. रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने सिंधु को इंडोनेशिया मास्टर्स के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में आसानी से हरा दिया था. स्पेनिश दिग्गज ने सिंधु पर उनके खिलाफ आठवीं जीत हासिल की जबकि सिंधु, मारिन के खिलाफ अभी तक पांच मैच ही जीत पाई हैं.

इसे भी पढ़िए :  अभिनेत्री अमीषा पटेल की बढ़ी मुश्किलें, धोखाधड़ी में Court ने किया तलब

सिंधु ने बीमा कंपनी पीएनबी मेटलाइफ की ब्रांड दूत बनने के बाद कहा, ‘आल England Championship सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है. मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. इसे जीतना आसान नहीं है. हम सभी को सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘उसके बाद कुछ सुपर सीरिज होंगी और फिर Olympic qualification की तैयारी करनी है जिसके लिये हम सभी को फिट और स्वस्थ रहना होगा.’

इसे भी पढ़िए :  राफेल डील : राज्यसभा में पेश हुई CAG रिपोर्ट, पिछली डील से बताया बेहतर, कहा- 17.08 फीसदी रकम बचाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =