College जाने वाली लड़कियों को अपने पर्स में ज़रूर रखनी चाहिए ये खास चीज़ें

15
loading...

पढ़ाई की टेंशन के साथ ही college जाने वाली लड़कियों को अपने लुक की भी चिंता सताती रहती है। पूरा दिन घर से बाहर रहने पर वो चाहती हैं कि सुबह से शाम तक उनके चेहरे का निखार बरकरार रहे और होठों की नमी भी न खोए। ऐसे में College going girls को अपने पर्स में कुछ ज़रूरी चीज़ें रखनी चाहिए जो उनकी त्वचा और होठ को नर्म-मुलायम बनाए रखेगा।

Face Wipes
दिन भर बाहर रहने पर पसीना, धूल-मिट्टी आदि सब आपके चेहरे की रंगत बिगाड़ देती है। ऐसे में आप बार-बार फेसवॉश तो कर नहीं सकतीं, इसलिए Face Wipes अपने पर्स में रखें और जब भी पसीना ज़्यादा आए या फिर लगे कि चेहरे पर धूल-मिट्टी चिपकी है तो वाइप्स से चेहरा पोंछ लें। Face Wipes में मॉइश्चराइज़ होता है जो आपकी स्किन से गंदगी और पसीने को सोख लेता है।

इसे भी पढ़िए :  VIDEO: Bike पर सैर करते दिखे कार्तिक-सारा, लोगों ने दे डाली helmet लगाने की सलाह

बॉडी लोशन
आपके पर्स में बॉडी लोशन की छोटी बोतल होनी भी ज़रूरी है। क्योंकि बाहर बार-बार हाथ धोने पर आपके हाथ ड्राई हो जाते हैं जिन्हें Moisturize करना ज़रूरी है। बाहर रहने पर कुछ खाने या खेलने के बाद बार-बार आपको हाथ धोना होता है जिससे हाथ रूखे हो जाते हैं, इसलिए बॉडी लोशन की बोतल अपने पास ज़रूर रखें।

लिप बाम

सुबह घर से निकलने से पहले आप लिप बाम ज़रूर लगाती होंगी, लेकिन इसका असर पूरे दिन नहीं रहता। कुछ ही घंटों में लिप बाम का असर खत्म हो जाता है इसलिए अपने पर्स में लिप बाम ज़रूर रखें ताकि जब भी होठ ड्राई लगें, इसे तुरंत लगा सकें।

काजल
अपने पर्स में काजल भी ज़रूर रखें ताकि कभी कालेज के बाद किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो आप बिना ज़्यादा मेकअप के भी अच्छी दिख सकें। सिर्फ लिपस्टिक और काजल लगाकर भी आप आकर्षक दिख सकती हैं, इसलिए किसी अच्छे ब्रांड का काजल रखें।

इसे भी पढ़िए :  राजमौली के साथ काम करने की इच्छा पूरी हुई : आलिया भट्ट

लिपस्टिक
एक अच्छी लिपस्टिक भी पर्स में रखें ताकि कभी कहीं जाना हो आप आसानी से तैयार हो सकें। लिपस्टिक का कलर वही रखें जो आपकी स्किन टोन को सूट करता हो।

कंघी
हवा से आपका हेयरस्टाइल बार-बार खराब होता रहता है, इसलिए बैग में हमेशा एक कंघी ज़रूर रखें ताकि जब भी ज़रूरत पड़े आप बालों को संवार सकें। कंघी होगी तो आप शाम को कॉलेज से निकलते समय अपना हेयर स्टाइल भी चेंज़ कर सकती हैं।

डियोड्रेंट
दिन भर बाहर रहने पर शरीर से पसीने की बदबू आना लाजमी है, इसलिए अपने साथ एक अच्छा सा डियोड्रेंट रखना न भूलें। कई बार पसीने की बदबू की वजह से लड़के आपके नज़दीक खड़े नहीं होते, ऐसे में शर्मिंदगी से बचने के लिए दिन में कई बार डिओड्रेंट का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़िए :  Huawei Nova 4e हुआ लॉन्च, इसमें है ट्रिपल रियर कैमरा

हैंड सैनीटाइजर
चेहरे और होठों को ख्याल रखने के साथ ही हाइजीन का भी ध्यान रखना ज़रूरी है इसलिए हैंड सैनीटाइज़र भी अपने पर्स में रखें। कॉलेज में आप कई लोगों से हाथ मिलाती होंगी, ऐसे में आप कीटाणुओं के संपर्क में ज़्यादा आती हैं। यदि उसी हाथ से आप कुछ खाएंगी तो कीटाणु आपके शरीर में प्रवेश कर जाएंगे, इसलिए कुछ भी खाने से पहले हैंड सैनीटाइज़र ज़रूर लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + 12 =